Advertisement

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकॉउंट हैक, रूस-यूक्रेन को लेकर किये गए ट्वीट

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। बीजेपी नेता के ट्विटर अकाउंट से एक...
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकॉउंट हैक, रूस-यूक्रेन को लेकर किये गए ट्वीट

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया। बीजेपी नेता के ट्विटर अकाउंट से एक रूस-यूक्रेन संबंधित ट्वीट किया गया। हैकर्स ने रविवार सुबह उनका अकाउंट हैक करते हुए एक ट्वीट किया कि "सॉरी मेरा, अकाउंट हैक हो गया।" अगले ट्वीट में यूक्रेन और रूस की मदद के लिए दान मांगा गया। ट्वीट में लिखा गया कि रूस को दान करने की जरूरत है।

हालांकि इसके बाद एक और ट्वीट किया गया कि मेरा अकाउंट हैक नहीं किया गया है। ट्वीट में लिखा गया, सभी दान यूक्रेन सरकार को जाएंगे। लेकिन कुछ मिनट बाद यूक्रेन के लिए किये गए ट्वीट को भी हटा दिया गया।


ट्वीट में लिखा गया कि रूस के लोगों के साथ खड़े हो जाओ। अब क्रिप्टोकरेंसी के जरिये दान स्वीकार्य किया जाएगा। हैकर्स ने बाद में प्रोफाइल का नाम बदलकर ICG OWNS INDIA रख दिया गया। हालांकि आपको बता दें कि जेपी नड्डा का ट्विटर अकॉउंट फिर से बहाल कर दिया गया है और सभी ट्वीट भी हटा दिया गया है।

नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेक्नोलॉजी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि उन्हें हैकिंग की जानकारी मिली है और सीईआरटी (कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम) इसकी जांच कर रही है। सरकार ने इस मामले में ट्विटर से जानकारी मांगी रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad