Advertisement

जोधपुर में ईद पर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा, 97 लोग गिरफ्तार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्वाचन क्षेत्र जोधपुर में ईद से पहले झंडा फहराने को लेकर हुई...
जोधपुर में ईद पर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा, 97 लोग गिरफ्तार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्वाचन क्षेत्र जोधपुर में ईद से पहले झंडा फहराने को लेकर हुई सांप्रदायिक हिंसा में अब तक 97 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और हिंसा की कोई ताजा घटना नहीं हुई है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब एक हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।जोधपुर के पुलिस उपायुक्त ने मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने के अलावा कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए थे।

गहलोत ने मंगलवार को लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की, उन्होंने दो मंत्रियों राजेंद्र यादव और सुभाष गर्ग, एसीएस गृह अभय कुमार और एडीजी कानून व्यवस्था हवा सिंह घूमरिया को जोधपुर भेजा है।

बता दें कि यहां के जालोरी गेट सर्कल पर इस्लामिक झंडे लगाने को लेकर सोमवार आधी रात को तनाव हो गया। अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य ईद के झंडे लगा रहे थे और उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी बालमुकुंद बिस्सा की प्रतिमा के साथ एक चौराहे पर झंडा लगा दिया। इससे टकराव हुआ क्योंकि अन्य समुदाय के सदस्यों ने आरोप लगाया कि भगवा झंडा, जिसे उन्होंने परशुराम जयंती से पहले वहां लगाया था, गायब हो गया था।

वहीं गहलोत ने न्यूज चैनलों से बात करते हुए आरोप लगाया कि इसके पीछे बीजेपी है। उन्होंने कहा, "हिंदू-मुस्लिम दंगे भड़काना उनका काम है। आप कब तक ध्रुवीकरण के नाम पर राजनीति कर सकते हैं? यह देश सभी धर्मों, सभी जातियों का है और पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को भी इसे समझना होगा।"

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad