Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: शशि थरूर का दावा, देश भर के कार्यकर्ताओं का मिल रहा है उन्हें समर्थन

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को दावा किया कि उन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चुनाव...
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: शशि थरूर का दावा, देश भर के कार्यकर्ताओं का मिल रहा है उन्हें समर्थन

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को दावा किया कि उन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चुनाव लड़ने के लिए देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन प्राप्त है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पार्टी के शीर्ष पद के लिए उम्मीदवारी को लेकर अनिश्चितता के बीच, थरूर ने उत्तर केरल जिले के पट्टांबी में भारत जोड़ी यात्रा के मौके पर राहुल गांधी से भी मुलाकात की।  थरूर ने कहा कि यह शिष्टाचार भेंट थी क्योंकि गांधी अपने गृह जिले में थे।

उन्होंने कहा, "जब मैं अपना नामांकन पत्र जमा करता हूं तो आप उस समर्थन को देखेंगे जो मुझे मिलता है। अगर मुझे अधिकांश राज्यों के पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन मिलता है तो मैं चुनाव मैदान में रहूंगा।" थरूर ने कहा कि वह चुनाव लड़ने में रुचि रखते हैं लेकिन तस्वीर 30 सितंबर के बाद ही स्पष्ट होगी, जो नामांकन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख है।

पिछले शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय से एकत्र किए गए चुनाव के लिए नामांकन पत्र प्राप्त करने वाले तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा कि एक उम्मीदवार को विश्वास के साथ चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा, "मुझे फॉर्म मिल गया है। मैं लोगों से मिल रहा हूं और उनसे बात कर रहा हूं।"

यह पूछे जाने पर कि क्या चुनाव लड़ने में उन्हें नेहरू-गांधी परिवार का समर्थन प्राप्त है, कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका के साथ इस मामले पर चर्चा की है और "और तीनों ने सीधे मुझसे कहा है कि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है " उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए केरल में पार्टी कार्यकर्ताओं के समर्थन का भी दावा किया।

थरूर ने पिछले सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह चुनावों में 'तटस्थ' रहेंगी। सोनिया गांधी ने अधिक लोगों के चुनाव लड़ने के विचार का स्वागत किया था और इस धारणा को दूर कर दिया था कि एक "आधिकारिक उम्मीदवार" होगा।

बता दें कि पार्टी की ओर से गुरुवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्रों की जांच की तिथि 1 अक्टूबर है, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है। उम्मीदवारों की अंतिम सूची 8 अक्टूबर को शाम 5 बजे प्रकाशित की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो 17 अक्टूबर को मतदान होगा।नमतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। चुनाव में 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधि मतदान करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad