Advertisement

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, कहा- इससे ज्यादा अपमानजनक कुछ नहीं हो सकता

लखीमपुर खीरी हिंसा की पहली बरसी पर कांग्रेस ने सोमवार को अजय मिश्रा 'तेनी' को मंत्री बनाए रखने को लेकर...
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, कहा- इससे ज्यादा अपमानजनक कुछ नहीं हो सकता

लखीमपुर खीरी हिंसा की पहली बरसी पर कांग्रेस ने सोमवार को अजय मिश्रा 'तेनी' को मंत्री बनाए रखने को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला। किसानों ने तीन कृषि कानूनों का विरोध किया जिन्हें अब निरस्त कर दिया गया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने संवाददाताओं से कहा, "इससे ज्यादा अपमानजनक कुछ नहीं हो सकता कि काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को जानबूझकर मारा गया, जबकि अपराधी केंद्रीय मंत्रिपरिषद का सदस्य बना हुआ है।"

उन्होंने आरोप लगाया कि इस बात के स्पष्ट सबूत हैं कि मंत्री का बेटा हत्या में शामिल था। मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था जब चार किसानों को कारों के काफिले के पहिए के नीचे कुचल दिया गया था और दो भाजपा कार्यकर्ताओं सहित चार अन्य स्पष्ट रूप से जवाबी हिंसा में मारे गए थे।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, रमेश ने कर्नाटक में लोगों के लिए राहुल गांधी के संबोधन की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक दिन है और यात्रा के प्रति लोगों के समर्थन को दर्शाता है। उन्होंने दावा किया कि इसके लिए गांधी और लोगों की जितनी प्रशंसा की जाएगी उतनी ही कम होगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रतिनिधि जो पैदल मार्च का हिस्सा हैं, वे डाक मतपत्रों के माध्यम से पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में मतदान कर सकते हैं, उन्होंने कहा कि इस बात की भी संभावना है कि वे 17 अक्टूबर को मतदान करने के लिए बेंगलुरु आ सकते हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad