Advertisement

चावल, जीएसटी, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस करेगी हल्ला-बोल, रामलीला मैदान में होगी रैली

कांग्रेस रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी...
चावल, जीएसटी, बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस करेगी हल्ला-बोल, रामलीला मैदान में होगी रैली

कांग्रेस रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी वृद्धि को लेकर भाजपा सरकार पर चौतरफा हमला करेगी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई नेता "मेहंगई पर हल्ला बोल" रैली को संबोधित करेंगे। इसमें देश के अन्य हिस्सों के अलावा दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ता शामिल होंगे।

यह रैली 7 सितंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक विपक्षी पार्टी की 3,500 किलोमीटर की "भारत जोड़ी यात्रा" से पहले आती है, जहां राहुल गांधी देश भर में चलकर चावल और बेरोजगारी के मुद्दों को उजागर करेंगे और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देंगे।

"भारत जोड़ी यात्रा" कांग्रेस पार्टी का अब तक का सबसे बड़ा जनसंपर्क कार्यक्रम है, जहां पार्टी के नेता जमीनी स्तर पर आम लोगों तक पहुंचेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा वर्तमान में पूर्व के इलाज के लिए देश से बाहर हैं और कार्यक्रमों में भाग नहीं लेंगी।

राहुल गांधी, जो इस समय अपनी मां सोनिया गांधी के साथ विदेश में हैं, शनिवार तक लौटने के लिए तैयार हैं और दोनों मेगा कार्यक्रमों में भाग लेंगे। कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर हमला करती रही है और कहती रही है कि ये आम लोगों के मुद्दे हैं और इस पर सभी मंचों पर चर्चा होनी चाहिए।

विपक्षी दल आवश्यक वस्तुओं पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में वृद्धि के अलावा मूल्य वृद्धि, मुद्रास्फीति और बेरोजगारी की समस्याओं के समाधान की भी मांग कर रहे हैं। रविवार को कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद भी जम्मू के सैनिक फार्म में पार्टी छोड़ने के बाद अपनी पहली जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

अपने त्याग पत्र में कांग्रेस नेतृत्व की आलोचना करने वाले आजाद रविवार को अपना हमला और तेज कर सकते हैं।
हालांकि, कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री के अपने नेतृत्व के खिलाफ सार्वजनिक बयानों को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर शुरू की गई "विचलन रणनीति" करार दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad