Advertisement

गुलाम नबी आजाद के आरोपों पर कांग्रेस की सफाई, पार्टी एकजुट है; हम किसी को चुप नहीं कराते

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह एक एकजुट और लोकतांत्रिक पार्टी है और अपने नेताओं को खुलकर अपने विचार...
गुलाम नबी आजाद के आरोपों पर कांग्रेस की सफाई, पार्टी एकजुट है; हम किसी को चुप नहीं कराते

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह एक एकजुट और लोकतांत्रिक पार्टी है और अपने नेताओं को खुलकर अपने विचार रखने की अनुमति देती है। पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पार्टी को अपने "भारत जोड़ो" मार्च से पहले "कांग्रेस जोड़ी" शुरू करनी चाहिए।

भाजपा के स्वाइप के बारे में पूछे जाने पर, कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी मजबूत और एकजुट है। रमेश ने संवाददाताओं से कहा, "जो कांग्रेस में असंतुष्ट हैं, वे बयान देते रहते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि पार्टी आज एकजुट है। कल रैली बहुत सफल रही और हर कार्यकर्ता प्रतिबद्ध है, उत्साह, ऊर्जा है और हमारा एकमात्र उद्देश्य भारत जोड़ी है।"

रमेश ने आगे कहा, "कांग्रेस एक बड़ा परिवार है और विभिन्न विचारों के लोग हैं। हम एक लोकतांत्रिक पार्टी हैं, लोग अपने विचारों को खुलेआम हवा देते हैं - कुछ पत्र लिखते हैं, कुछ ट्वीट करते हैं, कुछ साक्षात्कार देते हैं - और यह लोकतंत्र को दर्शाता है। कोई तानाशाही नहीं है  हमारी पार्टी में, हम किसी को चुप नहीं कराते हैं।"

उन्होंने कहा कि नेताओं की चिंताओं को दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन कुछ लोग इसके बावजूद गाली-गलौज करते हुए चले जाते हैं। आजाद की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, "मैं उनके बारे में कुछ नहीं कहना चाहता, मैं उनके बारे में पहले ही बोल चुका हूं।"

उन्होंने कहा, "लेकिन यह कहना कि 'कांग्रेस जोड़ी' हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए, यह गलत है, हमारे लिए प्राथमिकता देश को एकजुट करना है।" रमेश ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लोगों द्वारा व्यक्त की गई चिंताएं और मांगें दिल्ली तक पहुंचें।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad