Advertisement

देश में बढ़ रहा है कोरोना का मामला, पीएम बुधवार को कोविड की स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 की उभरती स्थिति पर बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए...
देश में बढ़ रहा है कोरोना का मामला, पीएम बुधवार को कोविड की स्थिति पर मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोविड-19 की उभरती स्थिति पर बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण मामले पर एक प्रस्तुति देंगे।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है और इसके मद्देनजर कई जगहों पर एहतिहातन मास्क को लेकर कड़ाई शुरू हो गई है। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और पंजाब के बाद हरियाणा में भी मास्क पहनना फिर से जरूरी हो गया है। ऐसा ना करने पर जुर्माना लगाया जाएगा। 

गौरतलब है कि आईआईटी मद्रास ने एक विश्लेषण में पाया है कि देश की राजधानी दिल्ली में आर-मूल्य, जो कोविड-19 के प्रसार का संकेत देता है, इस सप्ताह 2.1 दर्ज किया गया है। इसका मतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रत्येक संक्रमित व्यक्ति दो अन्य को संक्रमित कर रहा है।

'आर', प्रजनन मूल्य इंगित करता है कि एक संक्रमित व्यक्ति कितने लोगों को बीमारी फैला सकता है, और किसी महामारी को तब समाप्त माना जाता है, जब आर का मान एक से नीचे चला जाए

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार को अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, एक दिन में 2,527 कोरोना वायरस संक्रमणों के साथ भारत के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,30,54,952 हो गई, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 15,079 हो गए। 

सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, 33 लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या 5,22,149 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.04 प्रतिशत शामिल है, जबकि राष्ट्रीय COVID-19 की वसूली दर 98.75 प्रतिशत दर्ज की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad