Advertisement

चक्रवात ‘मिचौंग’: आंध्र के मुख्यमंत्री रेड्डी ने राहत कार्य करने का दिया निर्देश, किसानों को लेकर ये फरमान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम’ से प्रभावित जिलों...
चक्रवात ‘मिचौंग’: आंध्र के मुख्यमंत्री रेड्डी ने राहत कार्य करने का दिया निर्देश, किसानों को लेकर ये फरमान

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने चक्रवाती तूफान ‘मिगजॉम’ से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को सामान्य स्थिति बहाल करने की दिशा में सहानुभूतिपूर्वक काम करने का बुधवार को निर्देश दिया। मुख्यमंत्री रेड्डी ने राहत उपायों पर अपने शिविर कार्यालय में समीक्षा बैठक के दौरान दिशानिर्देश जारी किए।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) द्वारा साझा किए गए एक बयान में रेड्डी ने कहा, ‘‘चक्रवात अब कमजोर पड़ गया है और सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सामान्य स्थिति बहाल करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। प्रभावित लोगों के प्रति सहानुभूति रखें और उनकी जरूरतों पर काम करें।’’

उन्होंने राहत शिविरों से अपने घर लौटने वाले लोगों को सहायता के साथ-साथ राशन भी उपलब्ध कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया।
रेड्डी ने कहा कि किसानों को 80 प्रतिशत सब्सिडी पर बीज की आपूर्ति की जानी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उनके साथ खड़ी है।

उन्होंने अधिकारियों को प्रभावित स्थानों पर बिजली आपूर्ति युद्ध स्तर पर बहाल करने और क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत और परिवहन सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए कदम उठाने का निर्देश भी दिया।

इसी तरह, रेड्डी ने अधिकारियों को स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित करने और बीमारियों के प्रसार से बचने का भी निर्देश दिया। रेड्डी ने कडप्पा के एक पुलिस कांस्टेबल के परिजनों को 30 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की, जिसने राहत कार्य के दौरान एक पेड़ गिरने से अपनी जान गंवा दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad