Advertisement

5जी नीलामी का पांचवा दिन, 71 फीसदी स्पेक्ट्रम पहले 4 दिनों में बिका

रिलायंस जियो और भारती एयरटेल जैसी कंपनियों से अब तक 1,49,855 करोड़ रुपये की बोलियां हासिल करने के बाद 5जी...
5जी नीलामी का पांचवा दिन, 71 फीसदी स्पेक्ट्रम पहले 4 दिनों में बिका

रिलायंस जियो और भारती एयरटेल जैसी कंपनियों से अब तक 1,49,855 करोड़ रुपये की बोलियां हासिल करने के बाद 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी शनिवार को पांचवें दिन भी जारी रही।

रेडियो तरंगों के लिए निरंतर रुचि ने नीलामी को शनिवार तक बढ़ा दिया है, और सूत्रों के अनुसार, 24 वें दौर की बोली चल रही है।

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को कहा था कि ब्लॉक पर रखे गए कुल स्पेक्ट्रम का लगभग 71 प्रतिशत अब तक अस्थायी रूप से बेचा जा चुका है। शुक्रवार को सात दौर की बोली लगाई गई, जिसमें 231.6 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई। शुक्रवार तक कुल 23 दौर की बोली लगाई गई।

अरबपति मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो, सुनील मित्तल के नेतृत्व वाली भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और अरबपति गौतम अडानी की प्रमुख अदानी एंटरप्राइजेज की एक इकाई 5जी स्पेक्ट्रम के लिए बोली लगाने की दौड़ में है, जो 4जी की तुलना में लगभग 10 गुना तेज गति, लैग-फ्री कनेक्टिविटी प्रदान करता है। 

मंगलवार को एक उड़ान शुरू होने के बाद, जिसमें खिलाड़ियों ने पहले दिन 1.45 लाख करोड़ रुपये की कमाई की, बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को संख्या में वृद्धि हुई क्योंकि जियो और एयरटेल ने 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड के लिए यूपी ईस्ट सर्कल में गहन बोली लगाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad