Advertisement

'पठान' गाने में दीपिका का पहनावा आपत्तिजनक: एमपी के गृह मंत्री बोले, कुछ दृश्यों को 'करेक्ट' करने की जरूरत

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बॉलीवुड फिल्म 'पठान' के एक गाने में अभिनेत्री दीपिका...
'पठान' गाने में दीपिका का पहनावा आपत्तिजनक: एमपी के गृह मंत्री बोले, कुछ दृश्यों को 'करेक्ट' करने की जरूरत

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बॉलीवुड फिल्म 'पठान' के एक गाने में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेशभूषा पर बुधवार को आपत्ति जतायी और कहा कि अगर कुछ दृश्यों में 'सुधार' नहीं किया गया तो सरकार विचार करेगी कि इसकी स्क्रीनिंग का क्या किया जाए। 
               
राज्य सरकार के प्रवक्ता मिश्रा ने यह भी कहा कि पादुकोण "टुकड़े टुकड़े गिरोह" का समर्थक रही है जैसा कि जेएनयू मामले में देखा गया है। मिश्रा का बयान शाहरुख खान अभिनीत फिल्म से पादुकोण की विशेषता वाले एक गीत "बेशर्म रंग" के हाल ही में रिलीज होने के बाद आया है।
               
उन्होंने कहा कि गाने में देखी गई वेशभूषा प्रथम दृष्टया "अत्यधिक आपत्तिजनक" है और यह स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है कि यह गाना "दूषित मानसिकता" से फिल्माया गया है।
                 
मिश्रा ने इंदौर जिले के महू में संवाददाताओं से कहा, "मैं दृश्यों और उनकी (पादुकोण की) वेशभूषा (गाने में) को ठीक करने का अनुरोध करूंगा, अन्यथा इस फिल्म को मध्य प्रदेश में अनुमति दी जानी चाहिए या नहीं, इस पर विचार किया जाना चाहिए।"
               
उसी सांस में उन्होंने आरोप लगाया कि "पादुकोण टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक रही हैं, जैसा कि जेएनयू मामले में देखा गया है।" भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अक्सर 2016 में दिल्ली में जेएनयू के विरोध के बाद गढ़ी गई "टुकडे-टुकडे गैंग" टिप्पणी का उपयोग करती है।
               
हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म "पठान" 25 जनवरी, 2023 को रिलीज होने वाली है। विशेष रूप से, मध्य प्रदेश में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता, मिश्रा ने अक्टूबर में महाकाव्य रामायण पर आधारित बॉलीवुड फिल्म "आदिपुरुष" के निर्माताओं को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी, अगर हिंदू धार्मिक आंकड़ों को "गलत" तरीके से दिखाने वाले दृश्यों को नहीं हटाया जाता है। 
       
इसी साल जुलाई में उन्होंने फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री 'काली' के एक विवादित पोस्टर पर हंगामे के बाद प्राथमिकी (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज करने का निर्देश दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad