Advertisement

डीएमके महिला अधिकार सम्मेलन करेगी आयोजित, सोनिया गांधी लेंगी हिस्सा: कनिमोझी

द्रमुक ने केंद्र से नारी शक्ति वंदन अधिनियम को तुरंत लागू करने के लिए कदम उठाने की मांग करते हुए 14...
डीएमके महिला अधिकार सम्मेलन करेगी आयोजित, सोनिया गांधी लेंगी हिस्सा: कनिमोझी

द्रमुक ने केंद्र से नारी शक्ति वंदन अधिनियम को तुरंत लागू करने के लिए कदम उठाने की मांग करते हुए 14 अक्टूबर को यहां महिला अधिकार सम्मेलन आयोजित करने का प्रस्ताव दिया है। पार्टी के उप महासचिव कनिमोझी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

लोकसभा सदस्य ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और भारत गठबंधन की महिला नेता वाईएमसीए मैदान, नंदनम में द्रमुक की महिला शाखा द्वारा आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लेंगी।  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे, जो द्रमुक के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि की जन्मशती के अवसर पर आयोजित किया जाएगा।

संसद में पारित महिला आरक्षण विधेयक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह घोषणा की गई थी कि यह 2029 से लागू होगा और वह भी ''अनिश्चित'' है। उन्होंने कहा, "इसलिए यह सम्मेलन केंद्र से महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण को तुरंत लागू करने के लिए कदम उठाने का आह्वान करेगा जो एक मजबूरी बन गया है।" सम्मेलन को भारतीय गठबंधन की शीर्ष महिला नेता संबोधित करेंगी।

कनिमोझी ने कहा, स्टालिन, शासन के द्रविड़ मॉडल को लागू करते हुए, महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा पास और महिलाओं को मंदिर के पुजारी के रूप में नियुक्त करने जैसी कई योजनाएं शुरू करके, महिला विकास के लिए दिवंगत नेता की कई पहलों को आगे बढ़ा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad