Advertisement

स्कूल नौकरी घोटाला में ईडी का एक्शन, पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ दायर किया चार्जशीट

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल के पूर्व...
स्कूल नौकरी घोटाला में ईडी का एक्शन, पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ दायर किया चार्जशीट

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी कथित करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के खिलाफ विशेष पीएमएलए अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया।

एजेंसी ने अदालत के समक्ष आरोपपत्र में दावा किया है कि मुखर्जी की नकदी और संपत्ति के रूप में अब तक करीब 100 करोड़ रुपये की वसूली की जा चुकी है।

धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत उनकी गिरफ्तारी के 58वें दिन आरोप पत्र दायर किया गया था। ईडी ने 23 जुलाई को चटर्जी और मुखर्जी को स्कूल भर्ती घोटाले में शामिल मनी ट्रेल की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था।

ईडी के वकील ने कहा कि 172 पन्नों का आरोप पत्र यहां बैंकशाल कोर्ट में पीएमएलए अदालत में आठ संस्थाओं के खिलाफ दायर किया गया था।   चार्जशीट के मुताबिक इस मामले में 43 गवाह हैं। चार्जशीट के साथ संलग्न दस्तावेज 146,043 पृष्ठों में हैं।

ईडी ने कहा है कि उसने चटर्जी की कथित करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के स्वामित्व वाले फ्लैटों से आभूषण और सोने की छड़ों के अलावा 49.80 करोड़ रुपये नकद और संपत्तियों के दस्तावेज भी जब्त किए हैं। अदालत ने आगे की जांच के लिए ईडी की प्रार्थना और बाद में पूरक आरोपपत्र दायर करने की उसकी याचिका की अनुमति दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad