Advertisement

ईवीएम शिकायतों पर चुनाव आयोग की कार्रवाई, यूपी के तीन अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से हटाया गया

यूपी में विधानसभा चुनाव सम्पन्न हो गया है और इसका रिजल्ट 10 मार्च को आएगा। इससे पहले इलेक्‍ट्रॉनिक...
ईवीएम शिकायतों पर चुनाव आयोग की कार्रवाई, यूपी के तीन अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से हटाया गया

यूपी में विधानसभा चुनाव सम्पन्न हो गया है और इसका रिजल्ट 10 मार्च को आएगा। इससे पहले इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से जुड़े कई मामलों के वजह से राज्य का राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में बुधवार को तीन अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से हटा दिया गया है। चुनाव आयोग के निर्देश पर अधिकारियों को बदला गया है।

यूपी में मतगणना से एक दिन पहले वाराणसी में ईवीएम के नोडल अधिकारी, सोनभद्र जिले में एक रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) और बरेली जिले में एक अतिरिक्त चुनाव अधिकारी को चुनाव ड्यूटी से हटा दिया गया है। आपको बता कि वाराणसी में ईवीएम 'चोरी' से जुड़ा एक मामला सामने आया। इस मामले के आरोप में एडीएम रैंक के अधिकारी को हटाया गया है।

गौरतलब है कि विपक्षी दलों ने कल होने वाले मतगणना को लेकर शंका जाहिर की है। वहीं, चुनाव आयोग ने मतगणना को सुरक्षित रखने के लिए 130 पुलिस पर्यवेक्षक, 10 विशेष पर्यवेक्षक प्रतिनियुक्त किया है। आयोग ने कहा है कि ईवीएम को चौबीसों घंटे सीसीटीवी की निगरानी में 3-लेयर सुरक्षा के तहत रखा गया है।

जाहिर है कि उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में गुरुवार को वोटों की गिनती होगी।  इन राज्यों में सात चरणों में विधानसभा चुनाव हुए।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad