Advertisement

फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने 11,000 लोगों को नौकरी से निकला, जुकरबर्ग ने इसे बताया दुर्भाग्यपूर्ण

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा है कि कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या का...
फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने 11,000 लोगों को नौकरी से निकला, जुकरबर्ग ने इसे बताया दुर्भाग्यपूर्ण

फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा है कि कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या का लगभग 13% या 11,000 लोगों की छंटनी कर रही है। मेटा ने इसके पीछे कारण के रूप में कमजोर राजस्व और व्यापक तकनीकी उद्योग के संकट का हवाला दिया।

अपने नए मालिक, अरबपति एलोन मस्क के तहत ट्विटर पर व्यापक छंटनी के ठीक एक हफ्ते बाद नौकरी में कटौती हुई है। महामारी के दौरान तेजी से काम पर रखने वाली अन्य तकनीकी कंपनियों में कई नौकरियों में कटौती हुई है।

जुकरबर्ग ने यह भी कहा कि उन्होंने महामारी समाप्त होने के बाद भी तेजी से विकास की आशंका को देखते हुए आक्रामक तरीके से काम पर रखने का फैसला किया था।
जुकरबर्ग ने एक तैयार बयान में कहा, "दुर्भाग्य से, यह मेरी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा।"

उन्होंने कहा, "न केवल ऑनलाइन वाणिज्य पहले के रुझानों में लौट आया है, बल्कि व्यापक आर्थिक मंदी, बढ़ी हुई प्रतिस्पर्धा और विज्ञापन में कमी के कारण हमारा राजस्व अपेक्षा से बहुत कम हो गया है। मुझे यह गलत लगा और मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं।"

अन्य सोशल मीडिया कंपनियों की तरह, मेटा ने भी महामारी लॉकडाउन युग के दौरान वित्तीय वृद्धि का आनंद लिया क्योंकि उस वक्त अधिक लोग घर पर कैद थे और अपने फोन और कंप्यूटर पर फेसबुक चला रहे थे। लेकिन जैसे ही लॉकडाउन समाप्त हुआ और लोग फिर से बाहर जाने लगे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad