Advertisement

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल को बुखार और सीने में संक्रमण के इलाज के लिए महाराष्ट्र के पुणे में...
पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल को बुखार और सीने में संक्रमण के इलाज के लिए महाराष्ट्र के पुणे में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सा सुविधा के अधिकारियों ने कहा है कि उसकी हालत स्थिर है। 89 साल के पाटिल को बुधवार को भारती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सीने में संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल को कल रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सीने में कुछ संक्रमण के साथ बुखार है। उनकी स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है। उनका इलाज चल रहा है और उनकी कड़ी निगरानी की जा रही है।"

पिछले साल फरवरी में पूर्व राष्ट्रपति पाटिल के पति देवीसिंह शेखावत का 89 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। गौरतलब है कि पाटिल ने 2007 से 2012 तक सेवा करते हुए भारत की राष्ट्रपति का सम्मानित पद संभालने वाली पहली महिला के रूप में इतिहास रचा।

1962 में, पाटिल पहली बार महाराष्ट्र के जलगाँव जिले के जलगाँव शहर निर्वाचन क्षेत्र से विधान सभा के कांग्रेस सदस्य (एमएलए) बनीं। चालीसगांव में क्षत्रिय महासभा के सम्मेलन में उनके भाषण के बाद, उन पर महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री वाई बी चव्हाण की नजर पड़ी, जिन्होंने तुरंत उन्हें विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का टिकट दे दिया।

तब से, वह 1985 तक एदलाबाद (मुक्ताई नगर) निर्वाचन क्षेत्र से लगातार चार बार विधायक चुनी गईं। इसके बाद, उन्होंने 1985 से 1990 तक राज्यसभा में संसद सदस्य (सांसद) के रूप में कार्य किया और बाद में सदस्य के रूप में चुनी गईं। उन्हें अब तक एक भी चुनाव नहीं हारने का अनोखा गौरव प्राप्त है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad