Advertisement

गुजरात के मोरबी पुल हादसे में भाजपा सांसद के परिवार के 12 लोगों की मौत, मरने वालों में 5 बच्चे भी शामिल

राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मोहनभाई कुंदरिया के परिवार के बारह सदस्यों की रविवार को...
गुजरात के मोरबी पुल हादसे में भाजपा सांसद के परिवार के 12 लोगों की मौत, मरने वालों में 5 बच्चे भी शामिल

राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद मोहनभाई कुंदरिया के परिवार के बारह सदस्यों की रविवार को गुजरात के मोरबी में सस्पेंशन ब्रिज गिरने की घटना में मौत हो गई।

बीजेपी सांसद के निजी सहायक ने बताया कि मोरबी पुल गिरने की घटना में कुंदरिया की बहन के परिवार के 12 सदस्यों की मौत हो गई। मृतकों में पांच बच्चे भी शामिल हैं। पुल की दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद भाजपा सांसद ने घटनास्थल का दौरा किया और बचाव अभियान का जायजा लिया।

कुंदरिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "यह बहुत दुखद है। पानी को बाहर निकालने के लिए मशीनें मौके पर मौजूद हैं ताकि हम नीचे शवों का पता लगा सकें, क्योंकि वहां बहुत अधिक गाद है। मेरा मानना है कि पुल ओवरलोड हो गया और इससे घटना हुई। कई टीमें राहत एवं बचाव में लगी हैं।

इस बीच गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने सोमवार को कहा कि मोरबी हैंगिंग ब्रिज गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 132 हो गई है। गुजरात सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि गुजरात के मोरबी जिले में निलंबन पुल के गिरने की घटना की जांच के लिए एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति का गठन किया गया है।

संघवी ने कहा, "रेंज आईजीपी के नेतृत्व में आज जांच शुरू हो गई है। नौसेना, एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा राहत बल), वायुसेना और सेना तुरंत मौके पर पहुंच गई। 200 से अधिक लोगों ने पूरी रात खोज और बचाव अभियान में काम किया।"

घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने के लिए राजकोट, जामनगर, जूनागढ़ महानगर पालिका और मोरबी नगर पालिका से इमरजेंसी एंबुलेंस रात भर दौड़ती रहीं. बचाव अभियान में कई निजी एंबुलेंस भी शामिल थीं। सुरेंद्रनगर से सेना की टीम अपनी तीन एम्बुलेंस और उपकरणों के साथ शामिल हुई, अधिकारियों को सूचित किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad