Advertisement

ITO मेट्रो स्टेशन पर महिला पत्रकार से छेड़छाड़, CCTV में कैद हुई हरकत, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर सोमवार को एक 25 वर्षीय महिला पत्रकार और एक अन्य के साथ छेड़छाड़ का...
ITO मेट्रो स्टेशन पर महिला पत्रकार से छेड़छाड़, CCTV में कैद हुई हरकत, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर सोमवार को एक 25 वर्षीय महिला पत्रकार और एक अन्य के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गुरुवार शाम को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के चार दिन बाद छेड़छाड़ की घटना की सीसीटीवी फुटेज वायरल हुई है। पीड़िता एक अंग्रेजी दैनिक में वरिष्ठ पत्रकार है। 

वहीं, अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोपी पर दो महिलाओं से छेड़छाड़ का आरोप है, जिसमें महिला पत्रकार भी शामिल है। छेड़छाड़ का आरोपी उस दौरान नशे में था।

 



पुलिस की कार्रवाई

आरोपी की पहचान आईटीओ के पीछे स्थित संजय कॉलोनी में रहने वाले अखिलेश (25) के रूप में हुई। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि वारदात वाली रात उसने काफी शराब पी हुई थी और नशे की हालत में उसने वारदात को अंजाम दिया था। पूछताछ के बाद अब पुलिस उसके आपराधिक रिकॉर्ड को भी खंगाल रही है। 

क्या है मामला

दरअसल, यह घटना उस दौरान हुई जब दोनों लड़कियां आईटीओ के पास अपने ऑफिस से घर जा रही थी, तभी ITO मेट्रो स्टेशन पर करीब 9 बजे गेट नंबर 1 से अंदर जाते समय सीढ़ियों पर हुई। न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए मेट्रो स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि किस तरह लड़की का पीछा करता हुआ एक युवक मेट्रो स्टेशन तक आया। जब लड़की सीढ़ियां उतर कर स्टेशन के अंदर जा रही थी तभी युवक ने उससे छेड़खानी और मारपीट की। और मौके से फरार हो गया। यह पूरी घटना स्टेशन के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसके आधार पर पुलिस ने ये कार्रवाई की।

महिला पत्रकार का बयान

महिला पत्रकार ने बताया कि पहले तो मुझे ये लगा कि उसने गलती से टच किया है, लेकिन दोबार उसके ऐसा करने पर मुझे अपने आप को संभालने में कुछ सेकेंड्स लगे। महिला पत्रकार ने कहा कि अगर वहां पर कोई सुरक्षाकर्मी होता, तो मैं उसी समय उसे पकड़ के उनके हवाले कर देती।

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

इस घटना के बाद 25 वर्षीय लड़की ने स्टेशन के अंदर पहुंचकर CISF और मेट्रो स्टाफ को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद मेट्रो पुलिस ने यमुना बैंक थाने में छेड़खानी और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया और सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपी को गुरुवार शाम को गिरफ्तार कर लिया।

मेट्रो पुलिस के डीसीपी का बयान

मेट्रो पुलिस के डीसीपी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि 13 नवंबर की रात एक महिला पत्रकार ने यमुना बैंक थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि डीडीयू मार्ग पर स्थित आईटीओ मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 1 की सीढ़ियों से उतरते वक्त एक शख्स ने उनके साथ छेड़खानी की। उन्होंने बताया कि मेट्रो स्टेशन की सीढ़ियों के सामने लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पुलिस को अहम क्लू मिला। पुलिस ने आरोपी की फोटो निकालकर आसपास के इलाकों में तलाशी शुरू की।

डीसीपी ने बताया कि पुलिस की 5 टीमों ने दो दिनों के दौरान आसपास के इलाके में 5 हजार से ज्यादा लोगों से पूछताछ की तब जाकर आरोपी तक पहुंचने में कामयाब रही। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad