Advertisement

घाटी में पाकिस्तानी फायरिंग में चार नागरिक मरे, एक जवान भी शहीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से एक दिन पहले पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लघंन...
घाटी में पाकिस्तानी फायरिंग में चार नागरिक मरे, एक जवान भी शहीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से एक दिन पहले पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लघंन लगातार तीसरे दिन भी शुक्रवार को जारी रहा। अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में चार नागरिक मारे गए। आरएसपुरा सेक्टर में एक जवान भी शहीद हो गया। पाकिस्तानी फायरिंग में कई लोग घायल भी हुए हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, पाकिस्तान द्वारा गुरुवार की मध्यरात्रि से ही सीमा पर स्थित गांवों और सेना की चौकियों पर फायरिंग की जा रही है। भारतीय सेना भी इसका जोरदार जवाब दे रही है। आरएसपुरा सेक्टर में तैनात सीमा सुरक्षा बल का जवान सीताराम उपाध्याय इस गोलीबारी के दौरान शहीद हो गया। सीजफायर के उल्लंघन की वजह से अंतरराष्ट्रीय सीमा के तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों के स्कूलों को प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया है। इस साल जनवरी में भी आरएसपुरा सेक्टर के लोगों को पाकिस्तानी फायरिंग की वजह से अपने गांवों को छोड़कर सुरक्षित ठिकानों पर शरण लेनी पड़ी थी।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की शुरुआत रात करीब एक बजे से हुई। उन्होंने बताया कि शहीद हुआ जवान बीएसएफ की 192 बटालियन का था। वह जाबोवाल चौकी पर रात करीब 1.30 बजे बुरी तरह से घायल हो गया। उसकी मौत जम्मू के जीएमसी अस्पताल लाने के दौरान रास्ते में हो गई। वह झारखंड के गिरिडीह का रहने वाला था और वह 2011 में बीएसएफ में शामिल हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad