Advertisement

मुंबई में ओमिक्रॉन सब-वेरिएंट के 4 मरीज मिले, बढ़ रहे लगातार कोरोना के मामले

महाराष्ट्र में जहॉं कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है वहीं कोरोना के नए वेरिएंट के केस मिलने से...
मुंबई में ओमिक्रॉन सब-वेरिएंट के 4 मरीज मिले, बढ़ रहे लगातार कोरोना के मामले

महाराष्ट्र में जहॉं कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है वहीं कोरोना के नए वेरिएंट के केस मिलने से चिताएं और बढ़ गई हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के ओमिक्रॉन स्वरूप के बीए.4 उपस्वरूप के तीन मामले और बीए.5 उपस्वरूप का एक मामला सामने आया है। इन 4 मरीजों में से दो मरीज 11 साल की बच्चियां हैं वहीं अन्य 2 मरीजों की उम्र 40 और 60 साल है। ये चारों मरीज अब ठीक हो चुके हैं। देश में ओमिक्रॉन के कारण वैश्विक महामारी की तीसरी लहर आई थी।

महाराष्ट्र में आज 1,885 नए कोविड-19 के मामले दर्ज किए हैं, जिसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या 17,480 हो गई है। एक मरीज की मौत भी हुई है। राज्य में हर रोज बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में कुल 4.32 करोड़ कोरोना केस हैं। अभी तक कोरोना की वजह से 5.24 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई शहर में संक्रमण के 1,118 नए मामले सामने आए हैं, जो इससे पहले के दिन की तुलना में 38 प्रतिशत कम । महाराष्ट्र में सोमवार को आमतौर पर दैनिक मामलों की संख्या कम रहती है, क्योंकि सप्ताहांत पर अपेक्षाकृत कम नमूनों की जांच की जाती है। महाराष्ट्र में उपचाराधीन रोगियों की संख्या अब 17,480 है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad