Advertisement

एम्स का एक रेजिडेंट डॉक्टर भी हुआ कोरोना संक्रमित, लगातार बढ़ रहे हैं मामले

देश और दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों में इजाफा हो रहा है। वहीं, डाक्टरों के कोरोना पॉजिटिव...
एम्स  का एक रेजिडेंट डॉक्टर भी हुआ कोरोना संक्रमित, लगातार बढ़ रहे हैं मामले

देश और दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों में इजाफा हो रहा है। वहीं, डाक्टरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। अब देश की राजधानी िदल्ली के एम्स अस्पताल का एक रेजीडेंट डाक्टर कोरोना से संक्रमित पाया गया है। डॉक्टर फिजियोलॉजी विभाग में है। आगे की जांच के लिए उसे न्यू प्राइवेट वार्ड में भर्ती कर लिया गया है। एम्स के सूत्रों के मुबातिक, उसके परिवार के सदस्यों की भी स्क्रीनिंग की जाएगी।

इससे पहले यहीं के सफदरजंग अस्पताल के दो डॉक्‍टरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का मामला सामने आया था। दिलशाद गार्डन स्थित दिल्‍ली स्‍टेट कैंसर हॉस्पिटल में एक कैंसर विशेषज्ञ डॉक्‍टर कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था। डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल को बंद कर दिया गया। इसके साथ ही उसे सेनेटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। मोहल्‍ला क्‍लीनिक के दो डॉक्‍टर के संक्रमित होने का मामला भी सामने आ चुका है।

परिवार और स्टाफ को किया गया क्वारेंटाइन

मोहल्ला क्लिनिक के दो डॉक्टरो में एक उत्तरी पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर इलाके का था तो दूसरा डॉक्टर मौजपुर इलाके का था। डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारेंटाइन किया गया। बाबरपुर इलाके के मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर में कोरोना के लक्षण पाए गए थे जिसके बाद उन्होंने कोरोना की जांच करवाई। जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद डॉक्टर, परिवार और स्टाफ को भी आइसोलेट किया गया। मौजपुर इलाके में कोरोना पॉजिटिव पाया गया डॉक्टर एक सउदी अरब से आई महिला के संपर्क में आने के बाद कोरोना से संक्रमित हुआ था। इसके बाद डॉक्टर की पत्नी और बेटी को भी कोरोना से संक्रमित पाया गया था।

अब तक हो चुकी है 55 की मौत

देश में बुधवार को ही कोविड-19 के 375 मामले सामने आये। लिहाजा अब संक्रमितों की संख्या 1965 तक पहुंच गई है। जबकि कम से कम 55 लोगों की इस भयानक वायरस की वजह से जान जा चुकी है। वहीं, अधिकारियों ने बताया कि निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले 6,000 से अधिक लोगों की पहचान की जा चुकी है

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad