Advertisement

एलन मस्क का नया प्लान, एक महिला को मिलेगी ट्विटर संभालने की जिम्मेदारी

एलन मस्क ने जबसे ट्विटर को खरीदा है, ट्विटर तभी से कुछ अधिक चर्चा का केंद्र बना हुआ है। अब खबर यह है कि...
एलन मस्क का नया प्लान, एक महिला को मिलेगी ट्विटर संभालने की जिम्मेदारी

एलन मस्क ने जबसे ट्विटर को खरीदा है, ट्विटर तभी से कुछ अधिक चर्चा का केंद्र बना हुआ है। अब खबर यह है कि ट्विटर को संभालने की जिम्मेदारी एक महिला को दी जा सकती है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, ऐलान मस्क एनबीसी यूनिवर्सल में "वैश्विक विज्ञापन और साझेदारी" की अध्यक्ष लिंडा याकारिनो को ट्विटर के मुख्य कार्यकारी के रूप में नियुक्त करने के लिए बातचीत कर रहे हैं।

एएनआई ने न्यू यॉर्क टाइम्स के हवाले से यह जानकारी दी है। नाम न छापने की शर्त पर बोलने वाले लोगों ने कहा कि वार्ता अब एक उन्नत चरण में है। उन्होंने कहा कि याकारिनो कई सप्ताह से मस्क के साथ चर्चा में हैं। पिछले महीने, याकारिनो ने मियामी में एक विज्ञापन कार्यक्रम में मंच पर मस्क का साक्षात्कार लिया।

इससे पहले गुरुवार को मस्क ने कहा कि उन्होंने ट्विटर के लिए एक मुख्य कार्यकारी का चयन किया है, लेकिन उसकी पहचान का खुलासा नहीं किया। अपने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "वह 6 सप्ताह में काम शुरू करेंगी!" उन्होंने कहा कि वे कार्यकारी अध्यक्ष और "सीटीओ" यानी एक मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में रहेंगे। हालांकि, वह अब भी ट्विटर के उत्पाद और सॉफ्टवेयर की देखरेख करेंगे।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, मस्क और याकारिनो ने टिप्पणी पर जवाब नहीं दिया। आपको बता दें कि वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा था कि याकारिनो और मस्क के बीच बातचीत हो रही है। उल्लेखनीय है कि मस्क ने पिछले साल 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदा था। अब आने वाले भविष्य में भले ही वह एक मुख्य कार्यकारी अधिकारी की नियुक्ति करते हैं मगर कंपनी पर उनकी मजबूत पकड़ बनी रहेगी।

ट्विटर के मालिक के रूप में, उन्होंने अपने 7,500 कर्मचारियों में से 75 प्रतिशत से अधिक को हटाकर, अपने स्वयं के लोगों को स्थापित करके और सेवा की विशेषताओं और रणनीति को बदलकर इस पर अपनी मुहर लगा दी है। इसके अलावा उन्होंने ट्विटर को निजी भी किया है, जिसका अर्थ है कि उन्हें कॉर्पोरेट जानकारी को जनता के सामने प्रकट करने की आवश्यकता नहीं होगी।

निवर्तमान सीईओ ने हाल ही में ट्विटर में एक और अपडेट जोड़ने की घोषणा की, जिससे इसके सत्यापित उपयोगकर्ताओं को एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सेवा तक जल्दी पहुंच की अनुमति मिल सके। हालांकि, यह बदलाव वर्तमान में केवल सत्यापित उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। विगत 11 मई को मस्क ने एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग के शुरुआती संस्करण के लॉन्च होने के बारे में अपडेट करते हुए एक ट्वीट साझा किया था। "एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज का शुरुआती संस्करण अभी जारी हुआ है। इसे आज़माएं, लेकिन अभी तक इस पर भरोसा न करें।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad