Advertisement

पुलिस-पहलवानों की हाथापाई पर चर्चा के लिए 'आप' ने बुलाई बड़ी बैठक, विधायक-पार्षद समेत ये बड़े नेता होंगे शामिल

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार दोपहर एक बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें सभी विधायकों, पार्षदों और...
पुलिस-पहलवानों की हाथापाई पर चर्चा के लिए 'आप' ने बुलाई बड़ी बैठक, विधायक-पार्षद समेत ये बड़े नेता होंगे शामिल

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार दोपहर एक बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें सभी विधायकों, पार्षदों और पदाधिकारियों को शामिल होने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि आप की ये बैठक खिलाड़ियों के साथ बुधवार रात हुए दुर्व्यवहार को लेकर बुलाई गई है। इस दौरान आगे की रणनीति पर बात की जाएगी।

पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने बताया कि जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच हुई हाथापाई पर चर्चा के लिए आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को पार्टी विधायकों, पार्षदों और अन्य पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। राय ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से कहा, ''झगड़े पर चर्चा के लिए हम दोपहर में पार्टी कार्यालय में बैठक करेंगे।''

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा और आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती समेत चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि बुधवार देर रात जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई हो गई, जिससे कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोट लग गई। पहलवानों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की।

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'देश के चैम्पियन खिलाड़ियों के साथ इतना गलत बर्ताव..? ये बेहद दुखद और शर्मनाक है। घमंड में पूरी भाजपा का दिमाग खराब हो चुका है। ये लोग सिर्फ गुंडागर्दी से सारा सिस्टम हांकना चाहते हैं, पूरे सिस्टम का मजाक बनाकर रख दिया है इन्होंने। देश के सभी लोगों से मेरी अपील- अब बस… अब और नहीं…भाजपा की गुंडागर्दी बर्दाश्त मत करो, भाजपा को उखाड़ने के साथ अब इन्हें भगाने का वक्त भी आ गया है।'

बता दें कि पिछले 12 दिनों से जंतर-मंतर पर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन आरोपों के खिलाफ भारतीय पहलवानों को प्रदर्शन जारी है। इस मामले में मंगलवार से तेजी से घटनाक्रम बदल रहा है। मंगलवार को दोपहर बाद पहलवानों से मिलने पहुंची पीटी उषा से प्रदर्शाकारी गलत तरीके से पेश आए थे। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने जंतर मंतर पर धारा 144 लागू कर दिया। वहीं, बीती रात दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच तीखी नोंकझोक और हाथापाई की सूचना है। इस घटना के बाद धरने पर बैठे पहलवानों ने देश के गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad