Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में एक्रेक्स इंडिया का आयोजन 15 फरवरी से, एक्सपो में 40 देशों के 500 से अधिक प्रदर्शक होंगे शामिल

नई दिल्ली। इंडियन सोसाइटी ऑफ हीटिंग, रेफ्रीजरेशन एण्ड एयर कंडीशनिंग इंजीनियर्स ((ईशरे) द्वारा भारत के...
दिल्ली-एनसीआर में एक्रेक्स इंडिया का आयोजन 15 फरवरी से, एक्सपो में 40 देशों के 500 से अधिक प्रदर्शक होंगे शामिल

नई दिल्ली। इंडियन सोसाइटी ऑफ हीटिंग, रेफ्रीजरेशन एण्ड एयर कंडीशनिंग इंजीनियर्स ((ईशरे) द्वारा भारत के प्रमुख व्यापार प्रदर्शनी आयोजनकर्ता इर्न्फोमा मार्केट्स इन इंडिया के सहयोग से आयोजित एक्रेक्स इंडिया के 23वें संस्करण का आयोजन 15 से 17 फरवरी तक इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली-एनसीआर में होगा।

यह आयोजन एयर कंडीशनिंग, हीटिंग, वेंटीलेशन और इंटेलीजेन्ट बिल्डिंग्स को समर्पित दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी प्रदर्शनी है, जिसका विषय ‘पावरिंग ग्लोबल एचवीएसी सप्लाई चेन’ है। प्रदर्शनी भारत में एचवीएसी मैनुफैक्चरिंग सेक्टर के विकास पर फोकस करेगी, एक अनुमान के मुताबिक, यह सेक्टर 2028 तक 1,78,000 करोड़ तक पहुंच जाएगा।

एक्रेक्स इंडिया 2024 देशी-विदेशी निर्माताओं को सरकारी अधिकारियों, उद्योग जगत के दिग्गजों एवं उपयोगकर्ताओं के साथ जोड़ने और उनके कारोबार लक्ष्यों को हासिल करने के लिए मंच प्रदान करेगा। एक्सपो 40 देशों के 500 से अधिक प्रदर्शक शामिल होंगे जिसमें बेल्जियम, चीन, चैक गणराज्य, इजिप्ट, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, कोरिया, मलेशिया, सउदी अरब, सिंगापुर, स्पेन, स्विट्ज़रलैण्ड, ताईवान, नीदरलैण्ड्स, यूएई, यूके, युक्रेन और यूएसए जैसे देश शामिल है।

3 दिनों के इस आयोजन में 25000 कारोबार आगंतुक पहुंचेंगे। उद्योग जगत के लीडर्स जैसे फुजित्सु जनरल इंडिया, डैकिन, डेनफोस, ब्लूस्टार, टाटा वोल्टास, मित्सुबिशी हैवी, शार्प इंडिया, हायर एचवीएसी सोल्युशन्स, ऐज टेक आदि इस प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। उद्योग जगत के परिप्रेक्ष्यों पर एकरेक्स इंडिया 2024 के चेयरमैन सुशील चौधरी कि एक्रेक्स इंडिया भारत के एचवीएसी सेक्टर में विकार्बोनीकरण, टेक्नोलॉजी सशक्तीकरण, इनोवेशन एवं सप्लाई चेन के इंटीग्रेशन जैसे पहलुओं पर प्रकाश डालेगा।

यह ‘मेक इन इंडिया’ दृष्टिकोण के अनुरूप भारत को विश्वस्तरीय मैनुफैक्चरिंग हब के रूप में स्थापित करेगा। इनफोर्मा मार्केट्स इंडिया के एमडी योगेश मुद्रास ने एक्रेक्स इंडिया की घोषणा पर बात करते कहा कि भारत का एचवीएसी मार्केट 2023 में 9.1 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया और 2025-29 के बीच इसमें 14.5 फीसदी की दर से बढ़ने का अनुमान है। रिहायशी, कमर्शियल एवं ओद्यौगिक सेक्टरों में उर्जा प्रभावी सिस्टम की मांग बढ़ने के कारण यह मार्केट लगातार विकसित हो रहा है। एक्रेक्स इंडिया उद्योग जगत के लीडर्स एवं इनोवेटर्स को महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है। ‘विकार्बोनीकरण के लिए शपथ’ जैसे फीचर्स के साथ आज यह शो उद्योग जगत के सभी हितधारकों के बीच अपनी प्रतिष्ठा को मजबूती से स्थापित कर चुका है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad