Advertisement

अभिनेत्री और मॉडल किमाया कपूर: रैंप से ताइक्वांडो चैम्पियन तक, रजत पदक जीतकर हासिल की एक और नई उपलब्धि

मुंबई, मशहूर अभिनेत्री और मॉडल किमाया कपूर ने रांची, झारखंड में हुई 14वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो...
अभिनेत्री और मॉडल किमाया कपूर: रैंप से ताइक्वांडो चैम्पियन तक, रजत पदक जीतकर हासिल की एक और नई उपलब्धि

मुंबई, मशहूर अभिनेत्री और मॉडल किमाया कपूर ने रांची, झारखंड में हुई 14वीं राष्ट्रीय ताइक्वांडो चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर एक और नई उपलब्धि हासिल की है। इसके अलावा, किमाया ने अगस्त 2023 में दक्षिण कोरिया में आयोजित KUKKIWON से अपनी 2nd DAN डिग्री भी प्राप्त की थी, जो उनके ताइक्वांडो के प्रति समर्पण को दर्शाता है।

किमाया ने फैशन और मनोरंजन की दुनिया में काफी नाम कमाया है। किमाया कपूर ने Voonik.com और स्नैपडील जैसे बड़े ब्रांडों के लिए मॉडलिंग की है। किमाया ने विजयवाड़ा और हैदराबाद में राधे कृष्ण सिल्क साड़ी शो, ममता तुल्लीरी और श्रवण के डिजाइनर शो जैसे बड़े इवेंट्स में रैंप वॉक किया है। उन्होंने हमस्टेक फैशन शो 2018, गोवा बीच फैशन शो और हैदराबाद फैशन शो में भी हिस्सा लिया है।

मॉडलिंग के अलावा, किमाया एक दक्षिण भारतीय फिल्म परियोजना पर भी काम कर रही हैं। एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में, वह भारत, दुबई, मालदीव और सिंगापुर में कई होटलों, रिसॉर्ट्स और कैफे का प्रचार करती हैं।

किमाया का ताइक्वांडो में रजत पदक जीतना उनकी पहली खेल उपलब्धि नहीं है। वह ताइक्वांडो में तीसरी डिग्री ब्लैक बेल्ट रखती हैं और राष्ट्रीय स्तर पर जिम्नास्टिक्स में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। उनकी यह उपलब्धि उनके समर्पण को दर्शाती है।

फैशन और खेल में अपनी उपलब्धियों के अलावा, किमाया कपूर की शैक्षिक पृष्ठभूमि भी बहुत मजबूत है। उन्होंने फाइलेंस और मार्केटिंग में एमबीए की डिग्री प्राप्त की है और पैनासोनिक प्राइवेट लिमिटेड, ब्रिटिश एयरवेज और घरेलू एयरलाइंस (KPO) के लिए मार्केंटिंग हेड के रूप में काम किया है।

किमाया कपूर की यात्रा उनकी मेहनत और समर्पण का प्रमाण किमाया अपने हर प्रयास में सफलता हासिल करती रहती हैं और सभी के लिए प्रेरणा बनी रहती हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad