Advertisement

आदित्यनाथ ने विरासत टैक्स को लेकर विपक्षी पार्टी पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस में समा गई है औरंगजेब की आत्मा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कांग्रेस द्वारा उत्तराधिकार कर लगाने के...
आदित्यनाथ ने विरासत टैक्स को लेकर विपक्षी पार्टी पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस में समा गई है औरंगजेब की आत्मा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कांग्रेस द्वारा उत्तराधिकार कर लगाने के कथित प्रस्ताव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुगल बादशाह औरंगजेब की आत्मा इस महान पुरानी पार्टी में समा गई है। उन्होंने उत्तराधिकार कर की तुलना औरंगजेब द्वारा गैर-मुस्लिम नागरिकों पर लगाए गए 'जजिया' कर से की।

भाजपा के धुले उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश भामरे के लिए वोट मांगने के लिए महाराष्ट्र के नासिक जिले के मालेगांव शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी पार्टी केवल सत्ता के लिए नहीं बल्कि एक विकसित भारत के निर्माण के लिए चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में वापस आ रहे हैं," उन्होंने कहा कि केवल भाजपा और उसके एनडीए सहयोगी ही देश को सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं।

कांग्रेस और इंडी गठबंधन के पास कोई नेता नहीं है, कोई नीति नहीं है, कोई दृष्टि नहीं है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग के घोषणापत्र जैसा है। आदित्यनाथ ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदायों का आरक्षण मुसलमानों को देना चाहती है। आदित्यनाथ ने कहा, "उत्तराधिकार कर औरंगजेब द्वारा लगाए गए जजिया की तरह है। औरंगजेब की आत्मा कांग्रेस में घुस गई है।"

उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस और उसके भारतीय गठबंधन सहयोगियों के लिए चुनाव जीतना देश को लूटने का एक माध्यम है, लेकिन भाजपा के लिए यह देश में भारत को एक मजबूत शक्ति बनाना है। 2014 के बाद, भारत का कद दुनिया में बढ़ा है। लेकिन उससे पहले, सीमाएँ असुरक्षित थीं, आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ और विस्फोट होते थे।

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले, हर हिंदू त्योहार से पहले दंगे होते थे। यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भारत के 140 करोड़ लोगों की भावनाओं का प्रतीक है, उन्होंने कहा कि भगवान राम सुनिश्चित करेंगे कि विपक्षी गुट सत्ता में न आए। आदित्यनाथ ने कहा, "मैं पाकिस्तान के पक्षधरों से कहता हूं कि वे उस देश में जाकर भीख मांगें। उस देश की तारीफ करने वालों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है।"

उन्होंने कहा कि उन लोगों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए जो भारत में खाते हैं लेकिन पाकिस्तान की तारीफ करते हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की आबादी 23 करोड़ है, जबकि मोदी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे के मोर्चे पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में राजमार्गों का एक व्यापक नेटवर्क बनाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad