Advertisement

दूसरी औरतों को डेट कर रहा था आफताब, एक को घर ले आया जबकि श्रद्धा वाकर के शरीर के अंग अभी भी वहीं पड़े थे: चार्जशीट

आफताब अमीन पूनावाला एक ऐप के जरिए कई महिलाओं को डेट कर रहा था और एक को अपने घर ले आया था, जबकि उसकी लिव-इन...
दूसरी औरतों को डेट कर रहा था आफताब, एक को घर ले आया जबकि श्रद्धा वाकर के शरीर के अंग अभी भी वहीं पड़े थे: चार्जशीट

आफताब अमीन पूनावाला एक ऐप के जरिए कई महिलाओं को डेट कर रहा था और एक को अपने घर ले आया था, जबकि उसकी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर के शरीर के अंग अभी भी वहीं पड़े थे और उन्हें फ्रिज से निकालने के दौरान इस्तेमाल किया जाता था। दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में उनके दौरे का दावा किया है। दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया।

इस जघन्य अपराध का खौफनाक बयान देते हुए, पुलिस ने आरोप लगाया कि आरोपी द्वारा बर्बर और क्रूर तरीके से उससे छुटकारा पाने का फैसला करने से पहले ही वाकर "पहले से ही मारे जाने के डर में जी रही थी"।

चार्जशीट में कहा गया है कि पूनावाला ने पहले झूठा बयान देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी कि उसने वाकर की हत्या करने के बाद उसके शरीर के टुकड़े जला दिए थे और हड्डियों को पीसने के बाद पाउडर उड़ा दिया या फेंक दिया।

6,629 पन्नों की चार्जशीट के अंशों के अनुसार, वाकर की हत्या के तुरंत बाद, आरोपी एक डेटिंग ऐप 'बंबल' के माध्यम से फिर से कई लड़कियों के संपर्क में आया, जिसके माध्यम से वह वॉकर को जानता था।

“वह एक ऐसी लड़की के संपर्क में आया … जो एक मनोवैज्ञानिक है और (उसे) … अपने फ्लैट पर बुलाया। हालांकि, जब वह उसके फ्लैट पर जाती थी, तो आफताब फ्रिज साफ करता था और श्रद्धा के शरीर के अंगों को ऊपरी शेल्फ पर और कभी-कभी किचन के निचले शेल्फ पर रख देता था।'

28 वर्षीय पूनावाला ने कथित तौर पर पिछले साल 18 मई को अपने लिव-इन पार्टनर वाकर का गला घोंट दिया था और उसके शरीर को कई टुकड़ों में देखा था, जिसे उसने दक्षिण दिल्ली के छतरपुर इलाके में अपने आवास पर लगभग तीन सप्ताह तक फ्रिज में रखा था। बाद में उन्होंने कई दिनों तक शहर भर में शरीर के अंगों का निपटान किया।

आरोपी ने दावा किया कि वह 2018-19 में 'बंबल' ऐप के जरिए वाकर के दोस्त बने और बाद में जोड़े को "प्यार हो गया।" पूनावाला के खुलासे के बयान के अनुसार, उसने 17 मई, 2019 को पहली बार वॉकर के साथ शारीरिक संबंध बनाए। हालांकि, वॉकर के परिवार को प्रेग्नेंसी टेस्ट किट मिली और उन्होंने उनके रिश्ते पर आपत्ति जताई, जिसके बाद पोनावाला वॉकर को मुंबई में किराए के मकान में ले गया। अक्टूबर 2019 में, चार्जशीट में कहा गया है।

चार्जशीट में कहा गया है कि जब वाकर को पता चला कि पूनावाला ऐप पर अन्य महिलाओं से बात कर रहा है तो दंपति के रिश्ते में खटास आ गई। चार्जशीट में कहा गया है कि पूनावाला का मकसद वॉकर से छुटकारा पाना था क्योंकि वह उसके साथ लड़ी और गाली दी।

पूछताछ के दौरान, पूनावाला ने कबूल किया कि 18 मई की शाम को उसने वाकर का गला घोंट दिया था और बाद में एक आरी खरीदी और सबूत नष्ट करने के लिए उसके शरीर के टुकड़े कर दिए।

इसमें कहा गया है, '19 मई को उसने एक नया फ्रिज खरीदा, शरीर के टुकड़ों को फ्रीजर और फ्रिज में स्टोर किया और इन शरीर के अंगों को अपनी सुविधा के अनुसार एक-एक करके छतरपुर, महरौली, दिल्ली के जंगल क्षेत्र में ठिकाने लगा दिया।'

“श्रद्धा को मारने के बाद, मैंने लगभग 7.45 बजे घर का मुख्य दरवाजा बंद कर दिया और पास की एक हार्डवेयर की दुकान पर गया … और एक आरी, तीन ब्लेड, एक हथौड़ा और एक प्लास्टिक क्लिप खरीदी।

चार्जशीट में पूनावाला के खुलासा बयान का हवाला देते हुए कहा गया है, "इसके बाद, मैं वापस फ्लैट पर आया और श्रद्धा के शरीर को बाथरूम में स्थानांतरित कर दिया और उसके हाथों को...कलाई से...और उन्हें एक सफेद पॉलीथिन में रख दिया।"

उन्होंने कहा कि "अगले चार से पांच दिनों में, मैंने मृत शरीर को 17 टुकड़ों में काट दिया (प्रत्येक हाथ के तीन टुकड़े (छह टुकड़े), प्रत्येक पैर के तीन टुकड़े (छह टुकड़े), सिर, धड़, श्रोणि के दो टुकड़े, और अंगूठा। अंतिम रिपोर्ट में कहा गया है कि पूनावाला ने बदबू और सड़न को रोकने के लिए श्रद्धा के शरीर के बाकी हिस्सों को रेफ्रिजरेटर में रख दिया।

ब्लिंकिट एप से आरी, हथौड़ी, चाकू, चॉपर, कचरा पेटी, सूटकेस, फ्रिज, आइब्रो रेजर, वाशरूम साफ करने का सामान व अन्य सामान खरीदने में आरोपी का आचरण, पहले तीन दिनों में पानी की बोतलों की असामान्य खरीद चार्जशीट में कहा गया है कि और सूखी बर्फ की खरीद इस बात का पर्याप्त सबूत है कि आरोपी ने 18 मई या उसके बाद हत्या की और फिर उन सभी सामानों को या तो मृत शरीर का निपटान करने के लिए या शरीर के अंगों को सड़ने से बचाने के लिए खरीदा।

चार्जशीट में आगे कहा गया है, "आफताब द्वारा मारे जाने या छोटी-छोटी बातों पर बुरी तरह से पीटे जाने के डर से श्रद्धा आफताब पूनावाला के साथ रह रही थी और पूनावाला उसे बेरहमी से पीटता था और कई बार गला दबाकर उसकी हत्या कर देता था।"

इसमें कहा गया है कि वाकर के पास कोई सपोर्ट सिस्टम नहीं था क्योंकि वह अपने पिता और भाई की मर्जी के खिलाफ पूनावाला के साथ रह रही थी और अपने परिवार के संपर्क में नहीं थी।

"...आरोपी आक्रामक व्यवहार का था और वह छोटी-छोटी बातों पर श्रद्धा को पीटता था... यह भी स्पष्ट है कि उसने श्रद्धा को प्रताड़ित और प्रताड़ित किया और उसने कई बार आरोपी के साथ संबंध तोड़ने का फैसला किया लेकिन वह नहीं कर सकी क्योंकि उसके पास कोई सहारा नहीं था चार्जशीट में कहा गया है कि सिस्टम और वह काफी हद तक आरोपी पर बैंकिंग कर रही थी या वह वापसी के बिंदु पर नहीं थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad