Advertisement

एयर इंडिया की एयर होस्टेस ने लगाया सीनियर एक्जीक्यूटिव पर यौन उत्पीड़न का आरोप

एयर इंडिया की एक एयर होस्टेस ने सीनियर एक्जीक्यूटिव  पर यौन उत्पीड़न का  आरोप लगाया है। पीड़ित एयर...
एयर इंडिया की एयर होस्टेस ने लगाया सीनियर एक्जीक्यूटिव पर यौन उत्पीड़न का आरोप

एयर इंडिया की एक एयर होस्टेस ने सीनियर एक्जीक्यूटिव  पर यौन उत्पीड़न का  आरोप लगाया है। पीड़ित एयर होस्टेस ने अपने साथ हुए उत्पीड़न की लिखित शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से की है। अपनी शिकायत में उसने आरोपी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने और मामले की जांच निष्पक्ष जांच कमेटी की कराने की मांग की है।

समाचार एजेंसी एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक एयर होस्टेस की शिकायत के बाद मंत्री ने एयर इंडिया के सीएमडी को तत्काल इस मामले को देखने को  कहा है। सुरेश प्रभु ने कहा कि अगर जररूत हुई तो दूसरी कमेटी भी गठित की जाएगी।

एयर होस्टेस ने पत्र में लिखा की आरोपी एक्जीक्यूटिव छह साल से उसका शोषण कर रहा था। उसने उसे 'दरिंदा' की संज्ञा दी है और उसकी तुलना हॉलीवुड फिल्म निर्माता हार्वे वेइंस्टन और बिल कोस्बे की। हार्वे वेइंस्टन और बिल कोस्बे पर हॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों से यौन शोषण के आरोप लगे थे।

25 मई को भेजे गए पत्र में उसने कहा कि आरोपी एक्जीक्यूटिव एक दरिंदा है जिसने मेरा यौन शोषण किया, मुझे गाली दी, मेरी मौजूदगी में दूसरी महिलाओं के बारे में अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं उसने कार्यालय परिसर में ही दूसरी महिलाओं के साथ भी भद्दी बातें की। एयर होस्टेस ने कहा कि उसने मेरी बेइज्जती की, जब मैंने उसके प्रस्ताव को ठुकरा दिया तो उसने मुझे पद और सुविधाओं से वंचित कर मेरा जीवन कष्टप्रद बना दिया।

उसने कहा है कि आरोपी के नाम का खुलासा तभी करेगी तब उड्डयन मंत्री मिलने के लिए समय देंगे। एयर होस्टेस ने कहा कि उसने पिछले साल सितंबर में ही एयर इंडिया के सीएमडी से शिकायत की थी पर कुछ नहीं हुआ। उसने एयर इंडिया के महिला सेल पर भी इस मामले में पीछे हटने का आरोप लगाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad