Advertisement

10वीं के नतीजों पर माकन का केजरीवाल पर हमला, कहा- 10 सालों में दिल्ली का सबसे खराब रिजल्ट

मंगलवार को आए दसवीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने 10वीं के परीक्षा...
10वीं के नतीजों पर माकन का केजरीवाल पर हमला, कहा- 10 सालों में दिल्ली का सबसे खराब रिजल्ट

मंगलवार को आए दसवीं बोर्ड के रिजल्ट को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने 10वीं के परीक्षा परिणाम के गिरते स्तर पर गहरी चिंता जताई है। साथ ही, दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस साल के 10वीं के परिणाम ने आम आदमी पार्टी की सरकार के शिक्षा के स्तर में सुधार के तमाम दावों की पोल खोल दी है।

इस पर दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और कहा, 'इससे पहले कि सरकारी तनख्वाह लेकर बैठे AAP के कार्यकर्ता अखबारों में कुछ प्लांट करें। यह आंकड़ें देख लें- पिछले 10 वर्षों का दिल्ली में सबसे खराब रिजल्ट! दिल्ली में पास होने वाले छात्रों का प्रतिशत, राष्ट्रीय औसत से भी 8.02प्रतिशत कम।'


पिछले 10 सालों का दिल्ली में सबसे खराब रिजल्ट

माकन ने कहा, '2013-14 में कांग्रेस के समय, 10वीं में 99.81 प्रतिशत बच्चे पास हुए! इस साल, पिछले 10 सालों का दिल्ली में सबसे खराब रिजल्ट! दिल्ली में पास होने वाले छात्रों का प्रतिशत, राष्ट्रीय औसत से भी 8.08 प्रतिशत कम। इसका भी क्रेडिट ले लीजिये ना! 10वीं कक्षा रिजल्ट पास प्रतिशत तिरुवनन्तपुरम में 99.60 प्रतिशत, चेन्नई में 97.37प्रतिशत, अजमेर में 91.86 प्रतिशत, ऑल इंडिया में 86.70 प्रतिशत और दिल्ली में 78.62प्रतिशत'।

अरविंद केजरीवाल को माकन की चुनौती

उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस के शासनकाल की परीक्षा परिणामों को देख लें और आज का परिणाम देखें। अगर पहले की सरकार का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा, नहीं तो वह छोड़ दें।

सिसोदिया ने दी बधाई

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर पास करने वाले छात्रों को बधाई दी। उन्होंने दिल्ली के स्कूल टीचर की तारीफ करते हुए कहा कि आप लोगों ने मेहनत कर प्री-बोर्ड (30%) और बोर्ड (70%) तक पहुंचाया। उन्होंने पूरी शिक्षा विभाग की भी तारीफ की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad