Advertisement

यूपी में किसानों ने गायों को किया स्कूल में बंद, राज्य सरकार से की गौशाला बनाने की मांग

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में आवारा गायों द्वारा नुकसान कर रहे फसलों को देखते हुए किसानों ने बड़ा कदम...
यूपी में किसानों ने गायों को किया स्कूल में बंद, राज्य सरकार से की गौशाला बनाने की मांग

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में आवारा गायों द्वारा नुकसान कर रहे फसलों को देखते हुए किसानों ने बड़ा कदम उठाया है। अलीगढ़ के गोराई में एक स्कूल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अंदर करीब 700-800 गायों को बंद कर दिया है।

गाय फसलों को नष्ट कर रही हैं

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इन गायों को 24 और 25 दिसंबर को बंद किया गया है। इस घटना को लेकर किसानों का कहना है कि गाय फसलों को नष्ट कर रही हैं। वहीं, उन्होंने गायों को सुरक्षित रखने के लिए सरकार से गायों के लिए गोशाला बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

जानें इस मामले पर क्या बोले डीएम

इस मामले को लेकर अलीगढ़ के डीएम सीबी सिंह ने कहा कि हमें शिकायतें मिली हैं कि ग्रामीणों ने आवारा गायों को स्कूल और स्वास्थ्य केंद्र में बंद कर दिया है। मैंने एसडीएम को गोराई का दौरा करने का निर्देश दिया है। समस्या के समाधान के लिए ग्राम प्रधानों को जिम्मेदारी दी जाएगी। हम विभिन्न गांवों में गाय आश्रयों के निर्माण की प्रक्रिया में हैं।

पिछले दिनों यहां गायों को लेकर इस तरह की फैली थी अफवाह

इससे पहले अलीगढ़ में आवारा गायों को लेकर जा रहे ट्रक की सूचना पाकर कुछ लोगों ने वाहनों पर हमला किया था। इस मामले में एसएसपी अलीगढ़ एके साहनी ने कहा कि इन आवारा गायों को प्रशासन द्वारा गौशाला में ले जाया जा रहा था लेकिन कुछ लोगों ने व्हाट्एप के माध्यम से अफवाहें फैलाई की इसे जबर्दस्ती लेकर जा रहे थे। इस मामले में 4 लोगों गिरफ्तार कर दिया गया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad