Advertisement

सभी 93 लाख खाद्य सुरक्षा कार्ड धारकों का होगा बीमा: केसीआर

बालकोंडा । मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना प्रति व्यक्ति आय के मामले में देश में नंबर...
सभी 93 लाख खाद्य सुरक्षा कार्ड धारकों का होगा बीमा: केसीआर

बालकोंडा । मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना प्रति व्यक्ति आय के मामले में देश में नंबर वन है। राज्य बनने से पहले हम 17वें स्थान पर थे। साथ ही कहा कि सभी 93 लाख खाद्य सुरक्षा कार्ड धारकों को बीमा द्वारा कवर किया जाएगा।

बालकोंडा में प्रशांत रेड्डी के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि बिजली खपत में तेलंगाना नंबर वन है। सभी लोगों ने रायतु बंधु लागू करने की मांग की। अगर लोगों से पूछा जाए कि क्या 24 घंटे मुफ्त बिजली मिलनी चाहिए तो इसकी मांग अब बढ गई है। कर्नाटक को देखें। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री कहते हैं कि हम पांच घंटे बिजली दे रहे हैं। तेलंगाना में हम 24 घंटे बिजली दे रहे हैं। आपको वह 5 घंटे बिजली देने का वादा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दलितों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया गया। दलितों को अछूत समझा जाता है। कांग्रेस के कारण दलितों को नुकसान हुआ है। दलित बन्धु मेरी आत्म पुत्री है। बुनकर, कपड़ा श्रमिक, निर्माण श्रमिक बीमा मांग रहे हैं। सभी 93 लाख खाद्य सुरक्षा कार्ड धारकों को बीमा द्वारा कवर किया जाएगा।

केसीआर ने कहा कि 17 राज्यों में बीड़ी श्रमिक हैं। किसी भी राज्य ने बीड़ी मजदूरों को पेंशन नहीं दी है। तेलंगाना एकमात्र राज्य है जो बीड़ी श्रमिकों को पेंशन देता है। जैसे-जैसे आर्थिक स्थिति बढ़ती है, पेंशन बढ़ती जाती है। अब पांच हजार रूपए पेंशन आएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad