Advertisement

कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था रवाना, निर्मल सिंह ने दिखाई हरी झंडी

अमरनाथ की वार्षिक यात्रा के लिए आज जम्मू बेसकैंप से अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था रवाना हो चुका है। प्रशासन ने यात्रा पर सैटेलाइट ट्रैकिंग सिस्टम शामिल करने के साथ ही सुरक्षा पैमाने को उच्चतम स्तर पर पहुंचा दिया है।
कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रियों का पहला जत्था रवाना, निर्मल सिंह ने दिखाई हरी झंडी

दरअसल, बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने जम्मू बेस शिविर से अमरनाथ यात्रा के पहले बैच को करीब सुबह साढ़े चार बजे झंडी दिखाकर जम्मू से पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना किया। पहलगाम और बालटाल के मार्ग में आंतकी हमले होने की संभावना है। इन आतंकी खतरों के तहत यात्रा पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

गौरतलब है कि पवित्र गुफा में शिवलिंग के पहले दर्शन 29 जून को होंगे। पहले दिन राज्यपाल एनएन वोहरा, अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सीईओ उमंग नरूला व अन्य अधिकारियों के साथ पवित्र गुफा में पूजा-अर्चना करेंगे। जम्मू में यात्रा के आधार शिविर यात्री निवास भगवती नगर में देशभर से श्रद्धालु पहुंच चुके हैं। यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है। अमरनाथ की पवित्र गुफा दक्षिणी कश्मीर के पहाड़ी क्षेत्र में स्थित है। इस बार यात्रा के लिए 2.30 लाख यात्रियों ने पंजीकरण कराया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad