Advertisement

श्रीनेत की टिप्पणियों पर विवाद के बीच कांग्रेस ने कंगना पर किया पलटवार, महिला अभिनेताओं पर उनकी पुरानी टिप्पणी को लेकर किया ये सवाल

अभिनेत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकसभा चुनाव उम्मीदवार कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता...
श्रीनेत की टिप्पणियों पर विवाद के बीच कांग्रेस ने कंगना पर किया पलटवार, महिला अभिनेताओं पर उनकी पुरानी टिप्पणी को लेकर किया ये सवाल

अभिनेत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की लोकसभा चुनाव उम्मीदवार कंगना रनौत पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की एक टिप्पणी ने दोनों पार्टियों के बीच एक बड़े राजनीतिक टकराव को जन्म दे दिया है। कंगना की अतीत में की गई इसी तरह की टिप्पणियों को कांग्रेस ने याद किया। कांग्रेस ने कंगना पर पलटवार करते हुए उनकी उर्मिला मातोंडकर पर की गई टिप्पणी का मुद्दा उठाते हुए सवाल किया है।

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर को अभिनेत्री कंगना रनौत, जो मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं, के खिलाफ उनकी कथित "अपमानजनक टिप्पणियों" के लिए भाजपा से भारी प्रतिक्रिया मिल रही है। श्रीनेत ने अब हटाए जा चुके इंस्टाग्राम पोस्ट में कथित तौर पर कंगना रनौत के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। किसान कांग्रेस के प्रदेश संयुक्त समन्वयक अहीर ने भी कंगना रनौत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की।

श्रीनेत ने स्पष्ट किया कि उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक कई लोगों की पहुंच है और उनमें से किसी ने बेहद अनुचित पोस्ट किया है। उन्होंने कहा, "जैसे ही मुझे पता चला, मैंने वह पोस्ट डिलीट कर दी। जो भी लोग मुझे जानते हैं, वे भी अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकता। मैं जानना चाहता था कि यह कैसे हुआ।"

बीजेपी ने सुप्रिया श्रीनेत पर उनके इंस्टाग्राम पोस्ट को लेकर अपना हमला जारी रखा, वहीं कांग्रेस ने एक पुरानी घटना को उठाते हुए अपने नेता का समर्थन किया, जहां अभिनेता ने एक अन्य अभिनेत्री, उर्मिला मातोंडकर को 'सॉफ्ट-पोर्न-स्टार' कहा था।

भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के प्रमुख श्रीनिवास बीवी ने एक्स पर लिखा, 'सुप्रिया जी के अकाउंट से जो पोस्ट किया गया वह बिल्कुल अपमानजनक था।' उन्होंने न केवल इसे हटा दिया है बल्कि इसे स्पष्ट भी किया है और कड़े शब्दों में इसकी निंदा भी की है।"

उन्होंने कहा, "आपके बारे में क्या? लाइव टीवी पर उर्मिला मातोंडकर को 'सॉफ्ट पोर्न स्टार' कहना? क्या आपने इसकी निंदा की है?" उक्त वीडियो में, कंगना रनौत को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "उर्मिला मातोंडकर, वह एक सॉफ्ट पोर्न स्टार हैं। मुझे पता है कि यह बहुत स्पष्ट है, लेकिन मैं आपसे पूछना चाहती हूं... वह निश्चित रूप से अपने अभिनय के लिए नहीं जानी जाती हैं, क्या है वह सॉफ्ट पोर्न करने के लिए जानी जाती है, ठीक है?" कंगना रनौत ने वीडियो में कहा, "अगर उन्हें टिकट मिल सकता है तो मुझे टिकट क्यों नहीं मिलेगा?"

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए सुप्रिया श्रीनेत की आलोचना करते हुए, रानौत ने कहा था कि उन्होंने विभिन्न भूमिकाएँ निभाई हैं और हर महिला सम्मान की हकदार है। रनौत ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा था, "प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है। रानी में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक। रज्जो में वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक,''

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने सोमवार को चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कंगना रनौत के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणियों के लिए कांग्रेस नेताओं सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। एनसीडब्ल्यू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के "अपमानजनक आचरण से स्तब्ध" है।

एनसीडब्ल्यू ने एक पोस्ट में कहा, "राष्ट्रीय महिला आयोग सुश्री सुप्रिया श्रीनेत और श्री एच.एस. अहीर के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर @KanganaTeam के बारे में अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी की। ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है। @sharmarekha ने कहा है भारत के चुनाव आयुक्त को एक पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की गई। आइए सभी महिलाओं के लिए सम्मान और सम्मान बनाए रखें। #RespectWomen,''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad