Advertisement

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज, अमित शाह ने कहा- 20 जून से रोजाना होंगे 18 हजार टेस्ट

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। यहां अब कोरोना के नए मामले 2 हजार से ज्यादा...
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज, अमित शाह ने कहा- 20 जून से रोजाना होंगे 18 हजार टेस्ट

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। यहां अब कोरोना के नए मामले 2 हजार से ज्यादा रोजाना आने लगे हैं। जिसके चलते खुद गृहमंत्री अमित शाह ने कमान संभाल ली है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि सोमवार को सर्वदलीय में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि 20 जून से कोविड-19 की टेस्टिंग बढ़ाकर रोजाना 18 हजार टेस्टिंग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 20 जून से दिल्ली सरकार प्रति दिन 18,000 टेस्ट करेगी और डोर टू डोर ट्रेसिंग तथा मैपिंग का आयोजन किया जाएगा।भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने यह मांग की है कि कोविड-19 की जांच दर में 50 फीसदी की कटौती होनी चाहिए। उनकी इस मांग को केन्द्रीय गृह मंत्री ने स्वीकर कर लिया है।

सर्वदलीय बैठक में बढ़ते मामलों पर हुई चर्चा

दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को लेकर चर्चा के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में सोमवार को सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में अन्य राजनेताओं के साथ दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार और आम आदमी पार्टी नेता संजय कुमार भी मौजूद थे। अमित शाह की यह तीसरी बैठक थी। इससे पहले शाह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, एलजी अनिल बैजल समेत एमसीडी के सभी मेयरों के साथ बैठक कर चुके हैं।

कोविड पीड़ित परिवार को दिए जाएं 10 हजार रुपयेः कांग्रेस

बैठक में कांग्रेस पार्टी ने सभी की कोविड-19 जांच की मांग की। पार्टी ने कहा कि यह सभी का अधिकार है। साथ ही यह मांग भी की कि जो परिवार इस कोरोना से प्रभावित है या फिर जो कंटेनमेंट जोन में है सरकार उन सभी को 10 हजार रुपये प्रति परिवार दे। कोविड-19 संकट के दौरान मेडिकल के चौथे वर्ष के छात्रों को नॉन परमानेंट रेजिडेंट डॉक्टरों के तौर पर इस्तेमाल किया जाए।

दिल्ली में 24 घंटे में 22 सौ से ज्यादा मामले

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 2,200 से ज्‍यादा नए मामले सामने आए। इस दौरान कोरोना के 7,353 टेस्ट हुए जिनमें से 2,224 सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए। दिल्‍ली में कोरोना के कुल मामलेां की संख्‍या 41,182 हो चुकी है। बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना वायरस से 56 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही मरने वालों की संख्‍या भी बढ़कर 1,327 पहुंच गई। राजधानी में फिलहाल कोरोना के 24,032 ऐक्टिव पेशंट हैं जबकि 15,823 को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad