Advertisement

अमित शाह ने कहा- मोदी सरकार आरक्षण नीति को कभी नहीं छुएगी, संविधान में संशोधन की अटकलों को किया खारिज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि नरेंद्र मोदी सरकार आरक्षण नीति को कभी नहीं...
अमित शाह ने कहा- मोदी सरकार आरक्षण नीति को कभी नहीं छुएगी, संविधान में संशोधन की अटकलों को किया खारिज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि नरेंद्र मोदी सरकार आरक्षण नीति को कभी नहीं छुएगी और न ही किसी और को ऐसा करने देगी। शाह ने यह भी कहा कि सरकार देश से नक्सलवाद को खत्म करने की पूरी कोशिश करेगी।

शाह ने कहा, ''हम आरक्षण की नीति को कभी नहीं छूएंगे और न ही किसी और को ऐसा करने देंगे।'' गृह मंत्री ने उन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि सरकार संविधान में संशोधन करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा, "अगर हमें संविधान बदलना था तो हम इसे पहले ही कर सकते थे।"

उन्होंने कहा कि सेक्युलर शब्द हटाने की हमें कोई जरूरत नहीं है। इस देश को पंथ निरपेक्ष बनाने का सबसे बड़ा आग्रह भाजपा का है, इसलिए तो हम यूसीसी ला रहे हैं।  वो शरिया के आधार पर देश चलाने का कह रहे हैं, उन्हें सेक्युलर बनने की जरूरत है, हमें नहीं है।

अमित शाह ने कहा कि हमारे संविधान निर्माताओं ने स्वीकारा था कि देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) होना चाहिए, लेकिन वो उचित समय नहीं लगा, इसलिए अनुच्छेद-44 में संविधान निर्माताओं ने विधान मंडल और संसद को कहा है कि देश के सभी नागरिकों के लिए उचित समय पर यूसीसी लागू करने का देश प्रयास करेगा। कांग्रेस आज वोट बैंक के कारण कह रही है कि यूसीसी नहीं होना चाहिए।  हम भारतीय जनसंघ की स्थापना से कह रहे हैं कि देश में यूसीसी होना चाहिए और अब समय आ गया है कि पूरे भारत में यूसीसी हो।

शाह ने कहा कि भाजपा नीत राजग सरकार ने संसद में अपने पास मौजूद बहुमत का दुरुपयोग नहीं किया है। उन्होंने कहा, "हमने दस साल तक अपने पास मौजूद बहुमत का दुरुपयोग नहीं किया है। बहुमत का दुरुपयोग करने की आदत कांग्रेस की है, हमारी नहीं।"

शाह ने कहा कि भाजपा की प्रतिबद्धताओं में कोई बदलाव नहीं आया है और इस बात पर प्रकाश डाला कि महिला आरक्षण अधिनियम और नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) मोदी सरकार द्वारा लाए गए थे।

उन्होंने कहा कि विपक्षी कांग्रेस के पास भाजपा नीत सरकार पर हमला करने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा, "मैंने पूरे देश की यात्रा की है, हर कोई तीसरी बार पीएम मोदी के लिए वोट करने का इंतजार कर रहा है। गुरुवार को गांधीनगर में मेरा रोड शो उन इलाकों में था जहां मैंने एक आम कार्यकर्ता के रूप में पार्टी के पोस्टर चिपकाए थे।"

मंत्री ने कहा कि 30 साल से गांधीनगर के लोग उन्हें वोट दे रहे हैं - पहले एक विधायक के रूप में और फिर एक सांसद के रूप में - और यह उनके लिए एक भावनात्मक यात्रा थी। शाह ने कहा कि भाजपा इस बार लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज करेगी। उन्होंने कहा, "दक्षिण पीएम की लोकप्रियता को सीटों में बदलने के लिए तैयार है।"

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने बार-बार नक्सलियों से हिंसा छोड़ने को कहा है। उन्होंने कहा, "90 दिनों में, छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार ने नक्सलवाद से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया है। हम भारत से माओवाद को खत्म कर देंगे।" उन्होंने यह भी दावा किया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस शासन के दौरान नक्सलियों पर कोई लगाम नहीं थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad