Advertisement

'संविधान' वाले बयान पर अनंत कुमार हेगड़े ने मांगी माफी

हाल ही में संविधान पर दिए गए अपने बयान के कारण केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े विवादों में घिर गए...
'संविधान' वाले बयान पर अनंत कुमार हेगड़े ने मांगी माफी

हाल ही में संविधान पर दिए गए अपने बयान के कारण केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े विवादों में घिर गए हैं। एक तरफ जहां उनके इस बयान से भाजपा ने पल्‍ला झाड़ लिया तो वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने इसको लेकर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। हालांकि अब हेगड़े ने भी अपने इस बयान पर सफाई दे दी है।

संसद के दोनों सदनों में हेगड़े के बयान को लेकर हंगामा मचने के बाद आज कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी नेता संसद परिसर के भीतर महात्‍मा गांधी की प्रतिमा के सामने हेगड़े के बयान को लेकर विरोध-प्रदर्शन करते नजर आए।

 

विवाद के बाद हेगड़े की सफाई

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने अपने इस बयान पर सफाई दी है। मंत्री की यह सफाई कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी नेता के विरोध के बाद आई। उन्होंने कहा, 'मेरे बयान के कारण लोकसभा और राज्यसभा में गतिरोध के संबंध में मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि संविधान, संसद मेरे लिए सर्वोपरि है।

आगे उन्होंने कहा, मैं संविधान, संसद और बाबा साहेब अंबेडकर का सम्मान करता हूं। संविधान मेरे लिए सर्वोपरि है। इस पर कोई सवाल नहीं उठाया जा सकता है। एक नागरिक के तौर पर मैं कभी भी इसके खिलाफ नहीं जा सकता हूं।


इस बयान मचा बवाल

कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री हेगड़े ने कहा था कि जो लोग खुद को धर्मनिर्पेक्ष कहते हैं, वे नहीं जानते कि उनका खून क्या है। हां, संविधान यह अधिकार देता है कि हम खुद को धर्मनिरपेक्ष कहें, लेकिन संविधान में कई बार संशोधन हो चुके हैं, हम भी उसमें संशोधन करेंगे, हम सत्ता में इसलिए ही आए हैं।

इससे पहले हेगड़े के बयान से पल्‍ला झाड़ते हुए संसदीय मामलों के राज्यमंत्री विजय गोयल ने सदन से कहा था कि हम संविधान को लेकर प्रतिबद्ध हैं और हम उनके बयान का समर्थन नहीं करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad