Advertisement

सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन, जाफरबाद-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के एक्जिट और एंट्री बंद

सीएए को लेकर शनिवार से जाफराबाद में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बाद सोमवार को दिल्ली मेट्रो रेल...
सीएए को लेकर विरोध प्रदर्शन, जाफरबाद-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के एक्जिट और एंट्री बंद

सीएए को लेकर शनिवार से जाफराबाद में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बाद सोमवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एहतियातन जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एक्जिट गेट बंद कर दिए हैं। इन स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुकेगी।

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर एक बार फिर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। जाफराबाद में सीएए के समर्थन में धरना दे रही भीड़ पर पत्थरबाजी की गई। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से ईंट-पत्थर चलने लगे। पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इलाके में अभी भी तनाव का माहौल है जिसके चलते जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही सड़क का एक हिस्सा अभी भी बंद है। 

वहीं, दिल्ली में रविवार को विभिन्न स्थानों पर हिंसा की घटनाओं पर संयुक्त पुलिस आयुक्त (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने बताया कि जाफराबाद और वेलकम में एक-एक और दयालपुर में दो मामले दर्ज किए गए हैं।

महिलाएं दे रही हैं धरना 

शाहीनबाग की तरह मौजपुर क्षेत्र में भी भारी सुरक्षा के बीच महिलाएं नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ धरना दे रही हैं। 1,000 से अधिक महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर एकत्र हुईं और सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं जो सीलमपुर से मौजपुर और यमुना विहार को जोड़ता है।

सुरक्षा बल तैनात

हालात को देखते हुए जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर भारी सुरक्षा तैनात की गई है। पुलिस अधिकारी ड्रोन से हालात का जायजा ले रहे थे। वहीं, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सीएए को वापस लिए जाने तक प्रदर्शनकारी यहां से नहीं हटेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad