Advertisement

अनुपम खेर ने वायरल वीडियो में की भारतीय डाक की तारीफ, कहा देश में बड़ी भूमिका निभा रही भारतीय डाक

हिन्दी सिनेमा के सफल अभिनेता अनुपम खेर का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। अपनी बेबाकी के लिए...
अनुपम खेर ने वायरल वीडियो में की भारतीय डाक की तारीफ, कहा देश में बड़ी भूमिका निभा रही भारतीय डाक

हिन्दी सिनेमा के सफल अभिनेता अनुपम खेर का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। अपनी बेबाकी के लिए लोकप्रिय अभिनेता अनुपम खेर ने इस बार भारतीय डाक को लेकर एक वीडियो शेयर की है। इस वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है। संचार मंत्रालय के राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान द्वारा कू प्लेटफार्म पर अनुपम खेर के इस वीडियो को पोस्ट करने के साथ ही अनुपम खेर को धन्यवाद दिया गया है। राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान ने कहा है कि अनुपम खेर द्वारा जनता को इंडिया पोस्ट की अहमियत समझाने का कार्य सरकार की अंत्योदय योजना में सहायक सिद्ध हो रहा है। इसके लिए हम अनुपम खेर को विशेष रूप से आभार व्यक्त करते हैं। 

 

अनुपम खेर ने उत्तराखण्ड राज्य में डाक सेवा में कार्यरत पोस्टमैन देशराज सिंह से बात की। उन्होंने देशराज सिंह के अनुभव पूछे और उन्हें दुनिया के साथ साझा किया। इससे डाक सेवा से जुड़े तथ्य सामने आए और भ्रम दूर हुए। अनुपम खेर ने उत्तराखण्ड में पिछले दो वर्षों से डाकिए की जिम्मेदारी संभाल रहे देशराज सिंह रावत से बातचीत की। देशराज सिंह रावत उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले से तआल्लुक रखते हैं। 

 

 

वीडियो का कू एप लिंक  :

devusinh Chauhan just posted a Koo

devusinh Chauhan Posted on Koo: Thank you @AnupamPKher ji for highlighting how @indiapost is serving people with the vision of 'Antyodaya'. #ApkaDostIndiaPost

वीडियो में जटोक पोस्ट ऑफिस में तैनात देशराज सिंह रावत से अनुपम खेर पूछते हुए दिखाई देते हैं कि वर्तमान समय में आधुनिकता और डिजिटल इंडिया के प्रभाव में भारतीय डाक की क्या स्थिति है?। इस बात का जवाब देते हुए देशराज सिंह रावत कहते हैं कि वर्तमान समय में पोस्टमैन का बहुत महत्व है। पोस्टमैन द्वारा जरूरतमंद लोगों, जैसे वृद्ध तथा विकलांग लोगों को सेवा दी जाती है। आज उन्हें आधार कार्ड, पैन कार्ड और एटीएम कार्ड पहुंचाने का कार्य डाकिए द्वारा ही संपन्न किया जाता है। दुनिया अब चिट्ठी से आगे बढ़ गई है। अब सरकारी कागज, प्रमाणपत्र आदि पहुंचाने का काम बढ़ गया है। इसे भारतीय डाक द्वारा ही संपन्न किया जाता है। 

 

अनुपम खेर द्वारा यह पूछने पर कि क्या आज डाक सेवा का काम कम हुआ है?, देशराज सिंह रावत बताते हैं कि यह केवल एक प्रचलित भ्रम है। तथ्य यह है कि समय के साथ डाक सेवा की जिम्मेदारी बढ़ी है। पहाड़ों में ऐसे कई दुर्गम, अति दुर्गम क्षेत्र हैं, जहां कोई भी निजी पार्सल, कोरियर सेवा संचालित नहीं होती। वहां के निवासियों के लिए आज भी भारतीय डाक सहारा है, सहयोगी है। पोस्टमैन अब गाँवों में घर-घर जाकर लोगों को प्रधानमंत्री जी द्वारा शुरू की गई अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री रक्षा बीमा योजना और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना के बारे में समझाते हैं। इससे समाज के अंतिम व्यक्ति को बहुत फायदा हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में भारत सरकार की योजनाओं की जानकारी आज भारतीय डाक के कर्मचारियों द्वारा दी जाती है। 

 

 

अनुपम खेर ने इस अतुलनीय योगदान के लिए देशराज सिंह रावत और भारतीय डाक की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभा रही भारतीय डाक एक बहुत महत्वपूर्ण कार्य कर रही है। भारतीय डाक के माध्यम से जिस तरह, लोगों तक जानकारी पहुंच रही है, लोगों की मदद हो रही है, यह सकारात्मक कार्य सच में प्रेरणादायक है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad