Advertisement

कांग्रेस ने पीएम मोदी के नेपाल दौरे पर उठाए सवाल, कहा- कर्नाटक चुनाव प्रभावित करना है मकसद

कर्नाटक में जारी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के...
कांग्रेस ने पीएम मोदी के नेपाल दौरे पर उठाए सवाल, कहा- कर्नाटक चुनाव प्रभावित करना है मकसद

कर्नाटक में जारी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेपाल दौरे को लेकर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि मोदी दिखाना चाहते हैं कि असली हिंदू वहीं हैं और मंदिर जाकर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेपाल में मंदिर दर्शन को लेकर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी दिखाना चाहते हैं कि असली हिंदू वहीं हैं। मोदी मंदिर जाकर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। यही नहीं वे ऐसा करने का नाटक कर रहे हैं।

गहलोत ने कहा कि कर्नाटक में आदर्श आचार संहिता लागू है इसलिए प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए नेपाल के मंदिरों में प्रार्थना करने की योजना बनाई। यह लोकतंत्र के लिए एक अच्छी प्रवृत्ति नहीं है। उन्होंने आज का ही दिन इसके लिए क्यों चुना?

गौरतलब है कि पीएम मोदी दो दिन के नेपाल दौरे पर हैं और आज उनके दौरे का आखिरी दिन है। आज सुबह उन्होंने मुक्तिनाथ मंदिर में विधि-विधान से पूजा की और मंदिर के पुजारी से हाथ में कलावा भी बंधवाया। इस दौरान वह जमीन पर बैठकर पूजा के सारे नियम पूरे करते दिखाई दिए।

मुक्तिनाथ मंदिर में दर्शन करने वाले मोदी भारत के पहले पीएम हैं। मुक्तिनाथ में पूजा करने के बाद वह पशुपतिनाथ मंदिर भी पहुंचे। पशुपतिनाथ में उनका यह दूसरा दौरा है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad