Advertisement

असम के सीएम ने राहुल गांधी पर चीन को बढ़ावा देने और भारत को कमजोर करने का लगाया आरोप

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर चीन को बढ़ावा देने और...
असम के सीएम ने राहुल गांधी पर चीन को बढ़ावा देने और भारत को कमजोर करने का लगाया आरोप

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर चीन को बढ़ावा देने और भारत को कमजोर करने का आरोप लगाया।

बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में सरमा ने कहा, "राहुल गांधी विभिन्न तरीकों से चीन को बढ़ावा देते हैं। भारत को कमजोर करते हुए, वह चीन को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र के रूप में पेश करने का प्रयास करते हैं। लेकिन, चीन में न तो लोकतंत्र है और न ही लोगों के लिए धार्मिक स्वतंत्रता। लेकिन, गांधी इनके बारे में बात नहीं करते।"

झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के चुनाव सह-प्रभारी सरमा दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे हैं। रविवार को डलास में टेक्सास विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ बातचीत के दौरान गांधी ने जोर देकर कहा कि भारत, अमेरिका और पश्चिम के अन्य देश बेरोजगारी की समस्या का सामना कर रहे हैं, जबकि चीन ऐसा नहीं कर रहा है, क्योंकि वह वैश्विक उत्पादन पर हावी है।

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने यह भी कहा कि भारत में कौशल की कोई कमी नहीं है और अगर देश उत्पादन के लिए खुद को तैयार करना शुरू कर दे तो वह चीन से प्रतिस्पर्धा कर सकता है।

सरमा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व झारखंड अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, "हर कोई जानता है कि चीन को कौन बढ़ावा देता है। सरमा को इस तरह के बयान देकर देश के लोगों को गुमराह नहीं करना चाहिए। उन्हें पहले अपने अंदर झांकना चाहिए।"

एक सवाल के जवाब में असम के सीएम ने कहा कि कांग्रेस के 12-14 विधायक और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के दो-तीन विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, "लेकिन, आगामी विधानसभा चुनावों के लिए हमारे पास उनके लिए पर्याप्त जगह नहीं है।"

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और पूर्व JMM विधायक लोबिन हेमब्रोम हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। आबकारी कांस्टेबल पद के उम्मीदवारों की हाल ही में हुई मौतों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने मृतक के परिजनों के लिए नौकरी और 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है।

उन्होंने कहा, "झारखंड के सीएम ने उम्मीदवारों की मौत के लिए कोविड वैक्सीन को जिम्मेदार ठहराया है। सीएम ने खुद वैक्सीन ली और लोगों से कहा कि कोविड वैक्सीन सुरक्षित है।" उन्होंने कहा कि वे भर्ती अभियान में अपने सदस्यों को खोने वाले दो परिवारों से मिलेंगे। झारखंड आबकारी कांस्टेबल भर्ती अभियान के लिए 22 अगस्त को शुरू हुई शारीरिक परीक्षा 12 अभ्यर्थियों की मौत के बाद रोक दी गई थी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इन मौतों के कारण 3 सितंबर से 5 सितंबर तक अभियान को स्थगित करने का आदेश दिया था। लगभग 1.14 लाख अभ्यर्थियों के लिए अभियान का शेष भाग संशोधित मानदंडों के साथ 10 सितंबर को फिर से शुरू होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad