Advertisement

रामपुर के सपा सांसद आजम खान को पत्नी और बेटे के साथ भेजा जेल, कोर्ट ने जारी किए थे वारंट

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को डिस्ट्रिक्ट...
रामपुर के सपा सांसद आजम खान को पत्नी और बेटे के साथ भेजा जेल, कोर्ट ने जारी किए थे वारंट

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने सात दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। वह बुधवार को अपने परिवार के साथ कोर्ट में पेश हुए। मामले में अगली सुनवाई दो मार्च को होगी।

आजम खान का परिवार उनके खिलाफ दर्ज विभिन्न मामलों में कोर्ट द्वारा जारी समन की अनदेखी कर रहा था, जिसके परिणामस्वरूप उनके खिलाफ वारंट जारी किए गए थे। आजम खान के लिए मुसीबत पिछले साल जुलाई में शुरू हुई थी, जब उनके और उनके परिवार के खिलाफ 4 से अधिक मामले दर्ज किए गए थे।

कोर्ट ने जारी किए थे सम्मन

पिछले काफी समय से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे। गैर हाजिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ जमानती और गैर-जमानती वारंट जारी किया था। उनकी संपत्तियों की कुर्की का आदेश भी दिया था लेकिन उन्होंने कोर्ट में में पेश होने से इनकार कर दिया था ।

कई मामले हैं दर्ज

इससे पहले कोर्ट ने आजम खान और परिवार की अग्रिम जमानत खारिज कर दी थी। बता दें कि अब्दुल्ला आजम के खिलाफ दो-दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने, दो-दो पासपोर्ट बनवाने और दो-दो पैन कार्ड बनवाने के मुकदमे दर्ज हैं। जालसाजी का दोषी पाए जाने के बाद उन्होंने राज्य विधानसभा की सदस्यता भी गंवा दी। आजम खान पर जमीन हड़पने, अतिक्रमण, पुस्तक चोरी, बिजली चोरी, मूर्ति चोरी, भैंस चोरी, बकरी चोरी के मामले दर्ज किए गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad