Advertisement

दो दिन के नवजात शिशु की हार्ट सर्जरी करवाएंगी विदेशमंत्री

सोशल मीडीया द्वारा लोगों की मदद करने वाली विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने आज एक बार फिर ट्विटर के जरिये दो दिन के नवजात शिशु की हॉर्ट सर्जरी करवाने के लिए मदद की पेशकश की। इसके बाद विदेशमंत्री ने मदद की अपील करने वाले से बच्चे के परिवार का नंबर मांगा।
दो दिन के नवजात शिशु की हार्ट सर्जरी करवाएंगी विदेशमंत्री

देव नाम के एक ट्विटर यूजर ने विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से मदद की अपील करते हुए भोपाल अस्पताल में जन्मे इस दो दिन के शिशु का फोटो अपलोड किया और लिखा कि यह बच्चा भोपाल में है, लेकिन भोपाल में हॉर्ट सर्जरी के लिए कोई डॉक्टर नहीं है। जिसके बाद सुषमा ने शिकायतकर्ता से बच्चे के परिवार का नंबर मांगा ऐर परिवार से संपर्क किया।  

सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर मदद की अपील का जवाब दिया, ‘हमने परिवार से संपर्क किया और अपने भोपाल कार्यालय के जरिये मेडिकल रिपोर्ट हासिल की। एम्स के कार्डिक सर्जरी प्रमुख डॉ बलराम ऐरन ने शीघ्र सर्जरी की सलाह दी। हम एम्स दिल्ली में शिशु की सर्जरी की व्यवस्था कर सकते हैं। परिवार को फैसला करना है।’

यह पहली बार नहीं है जब विदेशमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिये लोगों की मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया जबकि इससे पहले भी उन्होंने लगातार सोशल मीडिया पर सक्रिय रह कर लोगों की मदद करती आई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad