Advertisement

गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए हेड कोच, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने घोषणा की कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को...
गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए हेड कोच, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने घोषणा की कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच पद छोड़ दिया था।

जय शाह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा, "मुझे बहुत खुशी है कि मैं श्री गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता हूँ। आधुनिक समय में क्रिकेट बहुत तेज़ी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है। अपने पूरे करियर में विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं। #TeamIndia के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके विशाल अनुभव के साथ मिलकर उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार करता है। BCCI इस नई यात्रा पर उनका पूरा समर्थन करता है।"

गौतम गंभीर के अंडर टीम इंडिया की पहली सीरीज 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ शुरू होगी। इस महीने के अंत में टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा करेगी, जहां दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे। गंभीर का कार्यकाल 31 दिसंबर 2027 तक चलेगा और इस दौरान कई ICC टूर्नामेंट्स भी होने हैं। गंभीर के सामने सबसे पहली चुनौती पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की होगी, उसके बाद भारत को 2025 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की भी काफी उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad