Advertisement

बीजेपी अगले महीने से चुनावी राज्य राजस्थान में शुरू करेगी 4 'परिवर्तन यात्राएं', जानें पूरे ब्यौरा

भारतीय जनता पार्टी अपनी चुनावी तैयारियों को बढ़ाने के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह...
बीजेपी अगले महीने से चुनावी राज्य राजस्थान में शुरू करेगी 4 'परिवर्तन यात्राएं', जानें पूरे ब्यौरा

भारतीय जनता पार्टी अपनी चुनावी तैयारियों को बढ़ाने के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित अपने शीर्ष नेताओं को राजस्थान में तैनात करेगी।

सूत्रों ने बताया कि पार्टी अगले महीने से 23 दिनों की अवधि के लिए राज्य में अपनी चार 'परिवर्तन यात्राएं' शुरू करने वाली है। यात्रा क्रमशः 2, 3, 4 और 5 सितंबर को शुरू होने वाली है और 25 सितंबर को जयपुर में पीएम मोदी के एक विशाल सार्वजनिक संबोधन में समाप्त होगी।

गृह मंत्री अमित शाह द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना की जाने वाली पहली 'परिवर्तन यात्रा' सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से शुरू होगी जबकि दूसरी परिवर्तन यात्रा को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरी झंडी दिखाएंगे और वाणेश्वर धाम से शुरू होगी।

जैसलमेर के रामदेवरा से शुरू होने वाली तीसरी परिवर्तन यात्रा को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हरी झंडी दिखाएंगे। सूत्रों ने बताया कि चौथी यात्रा हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से शुरू होने वाली है, जिसे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हरी झंडी दिखाएंगे।

सूत्रों ने कहा, "राजस्थान विधानसभा चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए, भाजपा ने चार परिवर्तनकारी यात्राओं की योजना बनाई है, जो अलग-अलग तारीखों पर शुरू होंगी: 2, 3, 4 और 5 सितंबर। यह यात्रा 25 सितंबर को जयपुर में पीएम मोदी के एक बड़े सार्वजनिक संबोधन के साथ समाप्त होगी।"

राजस्थान में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं और बीजेपी और मौजूदा कांग्रेस के बीच सीधी लड़ाई है। 2018 में 200 सदस्यीय सदन में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं जबकि भाजपा ने 73 सीटें जीतीं। अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस ने निर्दलीय और बसपा के समर्थन से सरकार बनाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad