Advertisement

बीजेपी सहयोगी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) का कहना है- एक-दो दिन में गिर सकती है बिहार सरकार

भाजपा के सहयोगी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के नेता संतोष कुमार सुमन ने शुक्रवार को कहा कि...
बीजेपी सहयोगी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) का कहना है- एक-दो दिन में गिर सकती है बिहार सरकार

भाजपा के सहयोगी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्युलर) के नेता संतोष कुमार सुमन ने शुक्रवार को कहा कि बिहार सरकार एक या दो दिन में गिर सकती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इंडिया गुट से नाता तोड़ सकते हैं और एनडीए में लौट सकते हैं।

सुमन, जो एमएलसी हैं और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे हैं, ने कहा कि भाजपा ने अब तक उनकी पार्टी को जद (यू) के साथ किसी भी आसन्न गठबंधन के बारे में स्पष्ट रूप से नहीं बताया है, जिसके प्रमुख कुमार हैं। उन्होंने कहा, ''मुझे ऐसा लगता है कि यह सरकार एक या दो दिन में गिर जाएगी।''

राजद और कांग्रेस के साथ कुमार के संबंधों में गहराती दरार के बीच, भाजपा नेताओं ने संकेत दिया है कि वे उनके साथ फिर से गठबंधन करने के लिए तैयार हैं। इससे पहले दिन में, भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राजनीति में किसी के लिए दरवाजे कभी भी स्थायी रूप से बंद नहीं होते हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "जहां तक कुमार या जद (यू) का सवाल है, राजनीति में दरवाजे कभी भी स्थायी रूप से बंद नहीं होते हैं। बंद दरवाजे समय आने पर खुलते हैं लेकिन वे खुलेंगे या नहीं, यह हमारे केंद्रीय नेतृत्व को तय करना है।" राज्य में बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच भाजपा बिहार में अपने सहयोगियों के साथ संपर्क बनाए हुए है, जिनमें मांझी, चिराग पासवान, उपेन्द्र कुशवाह और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस शामिल हैं।

मांझी की पार्टी के चार विधायक हैं जो राज्य में सत्ता संतुलन में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वह पहले इंडिया ब्लॉक का हिस्सा थे और सुमन बिहार सरकार में मंत्री थे। उनकी पार्टी ने पिछले साल भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने के लिए समूह छोड़ दिया था। भाजपा सूत्रों ने कहा कि जद (यू) के उनके गठबंधन में शामिल होने से यह सुनिश्चित होगा कि राजग लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा। 2019 के चुनाव में उसने बिहार की 40 में से 39 सीटें जीतीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad