Advertisement

बीजेपी ने की राजद की मीसा भारती के बयान की आलोचना, इंडिया गठबंधन के सत्ता में आने पर पीएम मोदी को जेल में डालने की दी थी धमकी

भाजपा ने गुरुवार को राजद नेता मीसा भारती पर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने धमकी दी थी कि अगर केंद्र में...
बीजेपी ने की राजद की मीसा भारती के बयान की आलोचना, इंडिया गठबंधन के सत्ता में आने पर पीएम मोदी को जेल में डालने की दी थी धमकी

भाजपा ने गुरुवार को राजद नेता मीसा भारती पर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने धमकी दी थी कि अगर केंद्र में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत उसके नेताओं को जेल में डाल दिया जाएगा और कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में लोग विपक्षी दलों को ऐसी टिप्पणियों के लिए माकूल जवाब देंगे। भाजपा ने कहा कि प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी विपक्षी नेताओं की हताशा को दर्शाती है।

गुरुवार को पटना में पत्रकारों से बात करते हुए, भारती ने चुनावी बांड का मुद्दा उठाया और कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करके इस योजना के माध्यम से चंदा जुटाने के लिए बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के साथ-साथ प्रधान मंत्री को भी जेल में डाल दिया जाएगा।

राष्ट्रीय जनता दल (आरएलडी) नेता की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा कि जो लोग कथित भ्रष्टाचार के लिए जांच का सामना कर रहे हैं और जमानत पर हैं, वे मोदी को "गाली" दे रहे हैं, जिनका एक बेदाग राजनीतिक करियर है।

नड्डा ने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में एक चुनावी रैली में कहा "वे मोदी पर तरह-तरह की गालियां दे रहे हैं। पिछले 23 वर्षों में, मोदीजी ने 12 वर्षों से अधिक समय तक गुजरात के मुख्यमंत्री और 10 वर्षों तक प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया है। मोदीजी ने देश के मुख्य प्रशासक के रूप में काम किया है और कोई नहीं है उन पर दोष है। मीसा भारती कह रही हैं कि वह ऐसे व्यक्ति को जेल भेजेंगी।"

नड्डा ने कहा कि चारा घोटाले में शामिल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद स्वास्थ्य आधार पर जमानत पर हैं, जबकि उनकी बेटी भारती भी नौकरी के बदले जमीन मामले में आरोपी हैं। उन्होंने कहा, "जो लोग जमानत पर हैं और जांच का सामना कर रहे हैं, वे मोदीजी को गाली दे रहे हैं।" उन्होंने लोगों से लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करके विपक्षी दलों को करारा जवाब देने का आह्वान किया।

राजद ने राज्यसभा सांसद और प्रसाद की बड़ी बेटी भारती को पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है। भाजपा महासचिव विनोद तावड़े, जो बिहार के लिए पार्टी के प्रभारी भी हैं, ने कहा कि भारती की टिप्पणी से पता चलता है कि भगवा पार्टी के खिलाफ अपनी लड़ाई में विपक्ष कितना निचले स्तर पर पहुंच रहा है।

उन्होंने कहा, "वे हमें 400 सीटों के लक्ष्य तक पहुंचने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनके प्रयास केवल हमें बढ़ावा दे रहे हैं।" तावड़े ने विपक्ष पर निशाना साधने के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता कवासी लखमा के मोदी की मौत के कथित संदर्भ का भी हवाला दिया। एक रैली को संबोधित करते हुए, लखमा ने कथित तौर पर कहा था कि वह लोकसभा चुनाव में विजयी होंगे और मोदी मर जायेंगे।

तावड़े ने कहा कि लोग चाहते हैं कि आतंकवादी और देश पर हमला करने वाले मर जाएं लेकिन कांग्रेस इतनी नीचे गिर रही है। भारती की टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना करते हुए, भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि प्रसाद ने उनका नाम मीसा रखा था ताकि वह जीवन भर कांग्रेस को "ध्वस्त" करने के अपने संकल्प को याद रखें क्योंकि आपातकाल के दौरान इंदिरा गांधी सरकार ने उन्हें और अन्य समाजवादी नेताओं को आंतरिक सुरक्षा रखरखाव अधिनियम (एमआईएसए) के तहत जेल में डाल दिया था। "क्या मीसा अपने पिता का संकल्प भूल गई है या वह इसका मजाक उड़ा रही है?"  त्रिवेदी ने पूछा और कहा कि राजद नेता को अपना नाम बदल लेना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad