Advertisement

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम पर लगाया केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप; कहा- ED,CBI मोदी के ''जवान''

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केंद्रीय एजेंसियों...
मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम पर लगाया केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप; कहा- ED,CBI मोदी के ''जवान''

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अक्सर चुनाव वाले राज्यों में अपने भाषणों से पहले भाजपा के लिए प्रचार करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग और केंद्रीय जांच ब्यूरो को भेजते हैं। उन्होंने एजेंसियों को प्रधानमंत्री मोदी का ''जवान'' भी कहा।

चुनावी राज्य राजस्थान के जोधपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा पर देश को लूटने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण देने के लिए स्थानों पर जाने से पहले वे प्रचार के लिए ईडी, आयकर, सीबीआई भेजते हैं... आप देख सकते हैं कि वे कांग्रेस के लोगों के साथ क्या कर रहे हैं। वे हम पर देश को लूटने का आरोप लगाते हैं, यह आप हैं जो लूटते हैं।''

रिपोर्ट में कहा गया है कि वह स्पष्ट रूप से राज्य कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा से जुड़े स्थानों पर हाल ही में ईडी की तलाशी का जिक्र कर रहे थे। एजेंसी ने उनके दोनों बेटों को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसने मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत के बेटे वैभव गेहलोत को भी तलब किया था।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए खड़गे ने कहा, "सिर्फ बातचीत से कुछ नहीं होगा...भोजन, नौकरी और सीखने के लिए स्कूल होने चाहिए...देश में नारे लगाने और अच्छे भाषण देने से कुछ नहीं होगा।" खड़गे ने बीजेपी पर कांग्रेस नेताओं को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे उन्हें काम करने देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी चुनाव के समय गरीबों के बारे में भी सोचते हैं। उन्होंने कहा कि उनके शासन में अमीर और अमीर हो गए हैं, गरीब और गरीब हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश के अमीर लोगों की मदद करते हैं लेकिन वोट गरीबों से मांगते हैं। खड़गे ने कहा, "ये लोग हमारे पीछे हैं, उन्हें रहने दो। वे पीछे रहेंगे और हम आगे बढ़ेंगे।"

इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान में चुनाव जीतेगी। उन्होंने कहा, "इन चुनावों में माहौल हमारे पक्ष में है। विपक्ष के पास कहने को कुछ नहीं है। वे कोई आरोप लगाने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए झूठे आरोप लगा रहे हैं। वे हमारी उपलब्धियों पर चर्चा नहीं करते हैं। हमने एक-एक करके महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं।"  राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होगा। नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad