Advertisement

भड़ाना के मानहानि मामले में केजरीवाल ने मांगी माफी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने खिलाफ दायर एक मानहानि केस में भाजपा नेता से माफी मांग ली। सोमवार को पटियाला हाउस अदालत में दिए पत्र में उन्होंने कहा कि मेरे कुछ पूर्व साथियों ने हरियाणा के भाजपा नेता और पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना के भष्टाचार में लिप्त होने के बारे में बताया था लेकिन जानकारी सही नहीं निकली। मैं अपने दिए बयान पर खेद जताता हूं तथा मामला खत्म करना चाहता हूं।
भड़ाना के मानहानि मामले में केजरीवाल ने मांगी माफी

भड़ाना ने 2014 में मानहानि  मामला दायर कर एक करोड़ रुपये का हर्जाना मांगा था। भाजपा नेता का आरोप था कि दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 13 जनवरी 2014 को उनके खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया और देश के भ्रष्ट लोगों में एक बताया। इसके बाद उन्होंने केजरीवाल को कानूनी नोटिस भेजकर अपने बयान पर माफी मांगने के लिए कहा। नोटिस में भड़ाना ने कहा था कि इस बयान से उनकी समाज में प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा है। इसके लिए या तो माफी मांगी जाए या फिर एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाए।

मु्ख्यमंत्री केजरीवाल ने अदालत को दिए पत्र में कहा कि भड़ाना के मानहानि के मामले में मुझे यह कहना है कि कुछ पुराने साथियों के इनपुट के आधार पर ही यह बयान दिया था जिससे भाजपा नेता की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा। बाद में मुझे पता चला कि यह आरोप सही नहीं है जिसके लिए खेद जताता हूं और मामला वापस लेने की गुजारिश करता हूं। मालूम हो कि डीडीसी मे भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेतली ने भी केजरीवाल समेत अन्य आप नेताओं के खिलाफ दस दस करोड़ रुपये के दो मानहानि के मामले दायर किए हुए हैं। इस मामले में वरिष्ठ एडवोकेट राम जेठमलानी केजरीवाल की ओर से पैरवी कर रहे थे लेकिन हाल में वह मामले से अलग हो गए। उन्होंने केजरीवाल को वित्तमंत्री से माफी मांगने की सलाह दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad