Advertisement

परमबीर सिंह को भाजपा ने एनआईए की गिरफ़्तारी से बचाया: सलिल देशमुख

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के बेटे और एनसीपी (सपा) नेता सलिल देशमुख ने शनिवार को दावा...
परमबीर सिंह को भाजपा ने एनआईए की गिरफ़्तारी से बचाया: सलिल देशमुख

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के बेटे और एनसीपी (सपा) नेता सलिल देशमुख ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को 'एंटीलिया' आतंकी मामले में एनआईए की गिरफ़्तारी से बचाया और उनके पिता के ख़िलाफ़ आरोप लगाने के लिए उनका इस्तेमाल किया।

सलिल देशमुख ने सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया कि परमबीर सिंह उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास के पास विस्फोटकों से भरा वाहन रखने और वाहन चालक की मौत के मास्टरमाइंड थे। उन्होंने दावा किया कि जब उनकी भूमिका के बारे में तत्कालीन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को पता चला तो उन्होंने सिंह को निलंबित कर दिया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को इन दोनों मामलों में परमबीर सिंह को गिरफ़्तार करना था, जिन्होंने भाजपा से शरण ली थी। देशमुख जूनियर ने आरोप लगाया कि उन्होंने भाजपा नेताओं के निर्देश पर अनिल देशमुख के ख़िलाफ़ आरोप लगाना शुरू कर दिया है।

वह सिंह के ताजा आरोपों का जवाब दे रहे थे, जिन्होंने दावा किया था कि गृह मंत्री के तौर पर अनिल देशमुख ने उन पर कुछ भाजपा नेताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने का दबाव बनाया था। गौरतलब है कि अनिल देशमुख ने 2021 में गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था, जब सिंह ने उन पर बार और रेस्तरां से हर महीने 100 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का लक्ष्य निर्धारित करने का आरोप लगाया था।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा, "उन्होंने (सिंह) मुझे और अन्य भाजपा नेताओं को गिरफ्तार करने के प्रयासों के बारे में जो कहा, वह पूरी तरह सच है। उन्होंने केवल एक घटना के बारे में बात की, लेकिन ऐसी चार घटनाएं हैं, जिनमें मुझे झूठे मामलों में गिरफ्तार करने की साजिश रची गई।" इस सप्ताह की शुरुआत में, अनिल देशमुख ने दावा किया था कि फडणवीस ने एमवीए सरकार को गिराने के लिए परमबीर सिंह को उनके (देशमुख) खिलाफ आरोप लगाने के लिए कहकर गिरफ्तारी से बचाने की कोशिश की थी। फडणवीस और सिंह दोनों ने वरिष्ठ राकांपा (सपा) नेता के आरोपों को खारिज कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad