Advertisement

राहुल गांधी के काफिले पर हमले के मामले में भाजयुमो का नेता गिरफ्तार

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा है कि मुझ पर हमले के लिए विरोध प्रदर्शन करने की कोई जरूरत नहीं है बल्कि आप लोगों को इसके बजाय बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करनी चाहिए।
राहुल गांधी के काफिले पर हमले के मामले में भाजयुमो का नेता गिरफ्तार

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस उपाध्यक्ष के काफिले पर हमला करने मामले में पुलिस ने शनिवार को कथित स्थानीय भाजपा युवा मोर्चा के नेता जयेश दरजी को गुजरात के धनेरा से गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही इस मामले में अभी तक तीन अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया

 कांग्रेस के मुताबिक, जयेश दरजी उर्फ अजय राठौड़ भाजपा के युवा मोर्चा का नेता है। 

कांग्रेस के जिला महासचिव पृथ्वीराज काठियावाड़ ने कहा कि जयेश स्थानीय भाजपा के युवा मोर्चा में सचिव है।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और अभिषेक मनु सिंघवी ने गुजरात में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले पर हुए हमले के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है जबकि भाजपा इन आरोपों से साफ इंकार कर रही है।    

इस दौरान कुछ लोगों ने राहुल गांधी को काले झंडे भी दिखाए थे। हमले के बाद बनासकांठा के रूनी गांव में पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि वो ऐसे हमलों से डरने वाले नहीं हैं। इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा, नरेंद्र मोदी जी के नारों से, काले झंडों से और पत्थरों से हम पीछे हटने वाले नहीं हैं, हम अपनी पूरी ताकत लोगों की मदद करने में लगाएंगे।  इसके साथ ही राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा है कि मुझ पर हमले के लिए विरोध प्रदर्शन करने की कोई जरूरत नहीं है बल्कि आप लोगों को इसके बजाय बाढ़ प्रभावित लोगों की ममद करनी चाहिए।

 


 

जिस दौरान यह घटना घटित हुई उस समय राहुल गांधी का काफिला बनासकांठा में धानेरा इलाके के लाल चौक से गुजर रही थी। इस दौरान वहां मौजूद भीड़ में से किसी ने पत्थर से गाड़ी पर हमला किया। गाड़ी के पीछे का शीशा पूरी तरह चकनाचूर हो गया। गाड़ी में आगे बैठने के कारण राहुल गांधी बाल-बाल बच गए। बनासकांठा में बाढ़ की वजह से 61 लोगों की मौत हो चुकी है। हमले से पहले एक कार्यक्रम में राहुल को काले झंडे भी दिखाए गए और उनके सामने मोदी-मोदी के नारे लगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad