Advertisement

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 15 से 20 फरवरी तक, 16 फरवरी को आतिशी करेंगी बजट पेश

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 15 से 20 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।...
दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 15 से 20 फरवरी तक, 16 फरवरी को आतिशी करेंगी बजट पेश

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 15 से 20 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी 16 फरवरी को दिल्ली सरकार का 2024-25 का बजट प्रस्तुत करेंगी।

 यह आतिशी द्वारा पेश किया जाने वाला पहला बजट होगा जिन्हें पिछले साल ही वित्त विभाग सौंपा गया था। अधिकारी ने बताया कि बजट सत्र की एक फाइल उप राज्यपाल वी के सक्सेना की स्वीकृति के लिए उन्हें भेज दी गई है।

इस बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, सड़क और इंफ्रास्ट्रक्चर सहित अन्य मुद्दों पर विशेष फोकस किए जाने की उम्मीद है। केजरीवाल सरकार का यह 10वां बजट होगा।

 

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार के बजट सेशन में हेल्थ और एजुकेशन पर फोकस करने के साथ-साथ नवजात मृत्यु दर को कम करने के लिए नए अस्पतालों के इनोग्रेशन और मौजूदा वार्डों की हालत बेहतर करने और मोहल्ला क्लीनिक में बेड की तादाद बढ़ाने पर भी जोर दिया जाएगा।

 

बता दें कि बीते वर्ष स्वास्थ्य परियोजनाओं के विस्तार का ऐलान करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 11 नए अस्पताल बनाए जा रहे हैं।

इससे पहले 2023-24 का दिल्ली सरकार के बजट का थीम साफ-सुंदर और आधुनिक दिल्ली थीम पर आधारित था, जिसे तत्कालीन वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने पेश किया था। 2023-24 का बजट 78,800 करोड़ रुपये का था जबकि 2015 में दिल्ली का बजट केवल 30,940 करोड़ रुपये का ही था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad